logo-image

Pawan Singh Net Worth: एक फिल्म का 50 लाख लेते हैं पवन सिंह! जानें कितनी प्रोपर्टी के मालिक?

Pawan Singh Net Worth: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने इस लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है

Updated on: 04 Mar 2024, 06:54 AM

New Delhi:

Pawan Singh Net Worth: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने इस लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. बीजेपी ने इस बार चार-चार भोजपुरी एक्टर को लोकसभा का टिकट दिया है. इस क्रम में रवि किशन को फिर से गोरखपुर तो खेसारी लाल को आजमगढ़ से उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही मनोज तिवारी को दिल्ली से टिकट दिया है.  इन सबके बीच बीजेपी की सबसे चर्चित जो उम्मीदवार है, वो है पवन सिंह. दरअसल, बीजेपी ने भोजपुरी एक्टर और सिंगर पवन सिंह को पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. लेकिन टिकट मिलते ही कुछ देर बाद पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से साफ इनकार कर दिया. इसके बाद से भोजपुरी एक्टर और आसनसोल सीट दोनों काफी चर्चा में बने हुए हैं.

यह खबर भी पढ़ें- West Bengal: आसनसोल से BJP उम्मीदवार पवन सिंह की नाम वापसी पर क्या बोले शत्रुघ्न सिन्हा- देखें विडियो

जानें कितनी प्रोपर्टी के मालिक हैं पवन सिंह

दरअसल, पवन सिंह एक बड़े भोजपुरी स्टार हैं और उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है. फिल्मों में एक्टिंग और सिंगिंग के दम पर पवन सिंह करोड़ों की कमाई करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पवन सिंह की अनुमानित नेटवर्थ करीब 50 से 65 करोड़ रुपए है. पवन सिंह एक फिल्म में काम करने के लिए 50 लाख रुपए तक फीस लेते हैं. जबकि एक गाने के लिए वह 3 से 3 लाख रुपए चार्ज करते हैं. इसके साथ ही उनकी वार्षिक कमाई लगभग 3 से 5 करोड़ रुपए है. अचल संपत्ति की बात करें तो उनके पास मुंबई और बिहार में करोड़ों की कीमत वाले आलीशान बंगले हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Farmers Protest: किसानों का ऐलान- 6 मार्च को देशभर में होगा 'रेल रोको' विरोध प्रदर्शन

आसनसोल में भोजपुरी मतदाताओं की संख्या काफी

 आपको बता दें कि पवन सिंह को भोजपुरी सिनेमा का सुपर स्टार माना जाता है. उनकी फैन फॉलोइंग भी गजब की है. वहीं, पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर भोजपुरी मतदाताओं की संख्या भी अच्छी खासी है. इसलिए बीजेपी ने टीएमसी के हैवी वेट उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के सामने पवन सिंह पर दांव लगाया था. पवन सिंह की टिकट मिलने के बाद उनके समर्थकों में भारी खुशी का माहौल था. हालांकि उनके चुनाव लड़ने से मना करने की वजह अभी तक सामने नहीं आई है.