News Nation Logo

लोकसभा चुनाव खत्‍म होते ही बड़ी बैठक करेंगे विपक्षी दल, महागठबंधन का तय होगा खाका

बैठक में सभी विपक्षी दलों के प्रतिनिधि चुनाव बाद के हालात पर चर्चा करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 09 May 2019, 12:01:10 PM
महागठबंधन के नेता (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अभी मतदान खत्म नहीं हुए हैं, लेकिन विपक्षी दलों ने मतगणना बाद के हर हालात से निपटने की रणनीति बनानी शुरू कर दी है. सूत्र बता रहे हैं कि विपक्षी दल 19 मई को सातवें चरण के मतदान के बाद और 23 मई को नतीजों से पहले 20 या 21 मई की शाम को राजधानी दिल्ली में एक बड़ी बैठक करेंगे. इससे पहले खबर आई थी कि विपक्षी दल जल्‍द ही राष्‍ट्रपति से मिलने वाले हैं. वे राष्‍ट्रपति से मांग करेंगे कि त्रिशंकु लोकसभा की स्‍थिति में सबसे बड़े दल को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित न किया जाए.

बैठक में सभी विपक्षी दलों के प्रतिनिधि चुनाव बाद के हालात पर चर्चा करेंगे. सूत्र बता रहे हैं कि यह कोई औपचारिक बैठक नहीं होगी, बल्‍कि इसे अनौपचारिक Get Togather कहा जा सकता है. बैठक के संबंध में विपक्षी दलों के बीच से ही प्रस्ताव आने शुरू हो गए हैं.

बताया यह भी जा रहा है कि बैठक में प्रधानमंत्री पद को लेकर कोई चर्चा नहीं की जाएगी, लेकिन नतीजों के बाद विपक्षी दल एक बार फिर दिल्ली में बैठक कर औपचारिक चर्चा करेंगे, जिसमें सभी संभावनाओं पर विचार किया जा सकता है.

फिलहाल बैठक किस दिन होगी, यह पुख्‍ता नहीं हो पाया है. बैठक में शामिल होने वाले विपक्षी दलों को देखकर महागठबंधन का एक खाका भी आखिरी तौर पर सामने आएगा. जाहिर है अभी चुनाव के नतीजे नहीं आए लेकिन विपक्षी दल बड़े सपने लेकर बड़ी-बड़ी तैयारियों में जुट गए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 May 2019, 12:01:10 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.