logo-image

नोटबंदी पर विपक्ष का मोदी सरकार पर हमला, कहा-गरीबों को लूटा गया

नोटबंदी पर विपक्ष ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोला है. विपक्ष ने कहा नोटबंदी से भाजपा को फायदा हुआ.

Updated on: 26 Mar 2019, 01:43 PM

नई दिल्‍ली:

नोटबंदी पर विपक्ष ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोला है. विपक्ष ने कहा नोटबंदी से भाजपा को फायदा हुआ. कांग्रेस ने कहा कि चौकीदारों ने देश के साथ गद्दारी की है. साथ ही कांग्रेस ने यह भी कहा कि नोटबंदी के बाद नोट बदलने में बैंको की भी मिलीभगत थी. कांग्रेस ने कहा कि नोटबंदी में गरीबों को लूटा गया.

यह भी पढ़ेंः जानें मोदी सरकार से पहले दो बार किसने की नोटबंदी

मंगलवार को विपक्षी पार्टियों ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आज़ाद,रणदीप सुरजेवाला, अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजद के मनोज झा, शरद यादव शामिल रहे. यहां नेताओं की तरफ से एक वीडियो दिखाया गया.

यह भी पढ़ेंः आंकड़ों में नोटबंदी : 2.25 लाख करोड़ रुपए का पड़ा बोझ, फायदा केवल 13 हजार करोड़ रुपए का

कपिल सिब्बल ने कहा कि कुछ चौकीदारों ने देश के साथ गद्दारी की है और आम आदमी की जेब से पैसा छीन लिया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक वीडियो दिखाया गया जिसमें दावा किया जा रहा है कि पत्रकारों ने मिलकर नोटबंदी पर एक विशेष जांच की है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण देश की जीडीपी पीछे चली गई, किसानों को नुकसान हुआ, छोटे कारोबारियों को नुकसान झेलना पड़ा.

बता दें नोटबंदी (demonetization) 8 नवंबर 2016 को हुई थी. पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान 500 और 1000 रुपए का नोट बंद कर दिया था. इस बार नोटबंदी (demonetization) की घोषणा के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों आर्मी चीफ और राषट्रपति प्रणव मुखर्जी से मुलाकात की और रात 8 बजे टेलीविजिन पर ऐलान कर दिया की 500 और 1000 रुपये के नोट नहीं चलेंगे.