logo-image

Lok Sabha Elections 2024: EVM-VVPAT की याचिकाएं खारिज होने पर पीएम मोदी बोले- विपक्ष के चेहरे पर करारा तमाचा

ईवीएम और वीवीपैट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष और कांग्रेस को आड़े हाथ लिया. पीएम मोदी ने कहा कि आज उनके सपने चकनाचूर हो गए.

Updated on: 26 Apr 2024, 02:35 PM

नई दिल्ली:

Supreme Court On EVM-VVPAT: सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) से डाले गए वोटों का वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (VVPT) पर्चियों से पूरा सत्यापन कराने की मांग वाली सभी याचिकाएं खारिज कर दीं, शुक्रवार को जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टि दीपांकर दत्ता की पीठ ने चुनावों में मतपत्रों पर वापस जाने की मांग को भी खारिज कर दिया. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि आज विपक्ष के चेहरे पर करारा तमाचा है.   

बिहार के अररिया में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट के फैसले से विपक्ष के चेहरे पर करारा तमाचा पड़ा है. अब मुंह ऊंचा करके देख नहीं पाएंगे. आज का दिन लोकतंत्र के लिए शुभ दिन, विजय का दिन. पुराना दौर वापस लौटकर नहीं आएगा. इंडिया गठबंधन के हर नेता को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए." 

आज कुछ लोगों के सपने टूट गए- पीएम मोदी
अररिया में जन सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस और आरजेडी को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने आज जो बोला उससे कुछ लोगों के सारे सपने टूट गए. आज सर्वोच्च न्यायलय ने कह दिया है कि बैलेट पेपर दोबारा लौट कर नहीं आयेगा.  कुछ लोगों ने ईवीएम को बदनाम करने की कोशिश की है. जिन लोगों ने ईवीएम को बदनाम करने की कोशिश की है उन लोगों को सुप्रीम कोर्ट ने तमाचा मारा है. आज का दिन लोकतंत्र के लिए विजय दिवस है."