logo-image

ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी को फिर दी चेतावनी, यह मांग नहीं मानी तो अकेले लड़ेंगे चुनाव

राजभर ने अल्‍टीमेटम दिया है कि 26 मार्च तक वह बीजेपी की तरफ से समझौते में दी जाने वाली सीटों की घोषणा का इंतजार करेंगे अन्‍यथा 27 मार्च को वह एकला चलो का रास्‍ता अख्‍तियार करेंगे.

Updated on: 25 Mar 2019, 10:06 AM

नई दिल्‍ली:

उत्‍तर प्रदेश सरकार में मंत्री और बीजेपी (BJP) की सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने एक बार फिर बीजेपी को चेतावनी दी है. राजभर ने अल्‍टीमेटम दिया है कि 26 मार्च तक वह बीजेपी की तरफ से समझौते में दी जाने वाली सीटों की घोषणा का इंतजार करेंगे अन्‍यथा 27 मार्च को वह एकला चलो का रास्‍ता अख्‍तियार करेंगे.

राजभर का कहना है कि सीटें तय होने में विलंब से उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं का धैर्य जवाब दे रहा है. इससे चुनाव की तैयारी प्रभावित होगी. राजभर का कहना है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली में वार्ता के लिए बुलाया है. हालांकि उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि इस वार्ता में सीटों का बंटवारा हो सकता है.

ओमप्रकाश राजभर ने मांगी ये 5 सीटें
राजभर ने पूर्वांचल की पांच सीटें मांगी हैं, जिनमें सुरक्षित सीट लालगंज और मछलीशहर में से कोई एक तथा सामान्य सीट घोसी, अंबेडकरनगर, जौनपुर और चंदौली हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी राजभर को दो सीटें दे सकती है.

अपना दल को दूसरी सीट मिलने का इंतजार
दूसरी ओर, अपना दल (सोनेलाल) भी समझौते के तहत बीजेपी की तरफ से दूसरी सीट की घोषणा का इंतजार कर रही है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपना दल (एस) को दो सीटें देने की बात कही थी. मिर्जापुर के रूप में एक सीट मिल चुकी है, जबकि दूसरी सीट का फैसला होना बाकी है.