logo-image

Exit Poll के नतीजे देख दुखी हुए उमर अब्दुल्ला, किया हताशा भरा ट्वीट

Omar Abdullah Reacts As Exit Polls Predict NDA Victory: टीवी पर एक्जिट पोल Exit Poll के नतीजे देखने के बाद जहां बीजेपी (BJP) के नेता और कार्यकर्ता अभी से जश्न की तैयारियों में जुटे हैं वहीं विपक्ष के खेमे में खलबली मच गई हैं.

Updated on: 19 May 2019, 09:39 PM

नई दिल्ली:

17वीं लोकसभा चुनाव (Loksabaha Election) का मतदान खत्म हो गया है और देश भर के न्यूज चैनल अपना-अपना एक्जिट पोल (Exit Poll) दिखा रहे हैं. मीडिया में दिखाए गए एक्जिट पोल (Exit Poll) के अनुसार केंद्र में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार आ रही है. टीवी पर एक्जिट पोल (Exit Poll) के नतीजे देखने के बाद जहां बीजेपी (BJP) के नेता और कार्यकर्ता अभी से जश्न की तैयारियों में जुटे हैं वहीं विपक्ष के खेमे में खलबली मच गई हैं.

टीवी पर एक्जिट पोल (Exit Poll) के नतीजे देखने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अबदुल्ला (Omar Abdullah) ने हताशा भरा ट्वीट किया.

उमर अबदुल्ला (Omar Abdullah) ने ट्वीट कर कहा,' मीडिया में दिखाया जा रहा हर एक्जिट पोल (Exit Poll) गलत नहीं हो सकता है. वक्त आ गया है कि सोशल मीडिया से संन्यास ले लिया जाए और टीवी बंद कर दिया जाए. देखने वाली बात है कि 23 तारीख को चुनाव परिणाम आने के बाद पृथ्वी अपनी धुरी पर घूमती है कि नहीं.'

और पढ़ें: Polls of Exit Polls: सभी न्‍यूज चैनलों का एग्‍जिट पोल एक साथ यहां पढ़ें

गौरतलब है कि न्यूज नेशन के एक्जिट पोल (Exit Poll) के अनुसार एनडीए को 282-290, यूपीए को 118-126 और अन्‍य के खाते में 104 सीटें जाती नजर आ रही हैं.

वहीं टाइम्स नाउ+BMR के एग्‍जिट पोल में सबसे ज्‍यादा सीटें एनडीए को दे रही है. टाइम्स नाउ+BMR के अनुसार एनडीए को 306 सीटें दे रही है जो पिछले साल के नतीजे से 30 सीट कम है. वहीं यूपीए को 132 और अन्‍य को 104 सीटें दी हैं.

साथ ही पिछली बार की तरह एक बार फिर न्यूज 24+ टुडेज चाणक्य ने 340 सीटें एनडीए को दे रहा है. बता दें पिछली बार इस चैनल ने इतनी ही सीटें दीं थी और सारे चैनलों के अनुमान को धता बताते हुए इसका सर्वे सही साबित हुआ था.

और पढ़ें: Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी कर रही Gain, पंजाब दे रहा NDA को Pain

रिपब्‍लिक+CVoter के सर्वे में एनडीए को 287, यूपीए को 128 और अन्‍य को 113 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. यानी एक बार फिर एनडीए बहुमत के साथ केंद्र की सत्‍ता पर काबिज होगी.