News Nation Logo
Banner

Lok Sabha Election 2019: अमित शाह गरजे, हिंदुस्तान से कश्मीर को कोई अलग नहीं कर सकता

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि जब तक पार्टी का एक भी कार्यकर्ता है, तब तक कश्मीर को भारत से अलग नहीं किया जा सकता.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 18 Apr 2019, 10:42:05 PM
Amit Shah

Amit Shah

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि जब तक पार्टी का एक भी कार्यकर्ता है, तब तक कश्मीर को भारत से अलग नहीं किया जा सकता. शाह ने इस दौरान कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन को लेकर भी तंज कसा. शाह ने आज छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और रायगढ़ जिले में चुनावी रैली को संबोधित किया और इस दौरान विपक्षी दल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. शाह ने कहा कि कांग्रेस के साथी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि हम कश्मीर के अंदर दूसरा प्रधानमंत्री चाहते हैं. मैं राहुल गांधी से पूछ रहा हूं कि उमर अब्दुल्ला के दो प्रधानमंत्री वाले बयान पर आप अपना रुख स्पष्ट करो, लेकिन राहुल बाबा कुछ नहीं बोल रहे हैं.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल बाबा कान खोल कर सुन लो अभी मोदी जी की सरकार है, फिर से मोदी जी की ही सरकार आने वाली है. लेकिन हम सत्ता में नहीं है तब भी, जब तक भारतीय जनता पार्टी के एक भी कार्यकर्ता के शरीर में प्राण है, कश्मीर को हिंदुस्तान से कोई भी अलग नहीं कर सकता है. कश्मीर हिंदुस्तान का अभिन्न हिस्सा है. अगर कोई कहता है कि उसे हम देश से अलग करेंगे तो देश की जनता इसे सहन नहीं करेगी.

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव का पीएम मोदी पर जुबानी वार, कहा- चौकीदार ने देश को खराब चाय पिलाई

शाह ने छत्तीसढ़ में रैलियों के दौरान कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश को सुरक्षित करने का काम किया है. पुलवामा हमले में हमारे जवानों की तेरहवीं के दिन ही हमारी एयर फोर्स ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकवादियों के अड्डे को तहस नहस कर दिया.

जब एयर स्ट्राइक की घटना हुई तब देशभर में खुशी का माहौल था. लेकिन दो जगह पर मातम था. एक पाकिस्तान में क्योंकि वहां होना ही चाहिए था, और दूसरा राहुल बाबा एंड कंपनी के कार्यालय में मातम था.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी के गुरू सैम पित्रोदा ने कहा है कि कुछ बच्चों ने गलती कर दी है, उनसे हमें बातचीत करना चाहिए।. आतंकवादियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी की नीति स्पष्ट है. वहां से गोली आएगी तब यहां से गोला जाएगा. ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा. हम आतंकवादियों के साथ बातचीत नहीं करेंगे. भाजपा आतंकवादियों के साथ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएगी.

शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और नेशनल कॉन्फ्रेंस धारा 370 नहीं हटाने के पक्ष में है. हमने चुनावी घोषणा पत्र में कहा है कि धारा 370 हटायी जाएगी. दूसरा मुद्दा घुसपैठियों का है. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और असम से लेकर गुजरात तक घुसपैठियों को चुन चुन कर बाहर निकालने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार करेगी.

भाजपा अध्यक्ष ने बिलासपुर जिले के तखतपुर में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव में दो धड़े स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे हैं. एक तरफ एनडीए के साथी हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में है. और दूसरी ओर महामिलावट गठबंधन खड़ा है वह राहुल बाबा एंड कंपनी का है. मै उनसे पूछता हूं कि यदि गलती से आपका गठबंधन आ गया तो आपका प्रधानमंत्री कौन बनेगा. उनके पास इसका जवाब नहीं है.

भाजपा अध्यक्ष ने तंज कसते हुए कहा कि सोमवार को शरद पवार प्रधानमंत्री बनेंगे, मंगलवार को मायावती प्रधानमंत्री होंगी, बुधवार को अखिलेश यादव होंगे, गुरुवार को देवगौड़ा होंगे, शुक्रवार को स्टालिन होंगे, शनिवार को ममता दीदी होंगी और रविवार को देश छुट्टी पर चला जाएगा। क्या इस तरह से देश चलता है.

भाजपा अध्यक्ष ने सभा के दौरान भाजपा विधायक भीमा मांडवी और उनके साथ शहीद हुए जवानों को नमन भी किया.

और पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे चरण में 66 प्रतिशत मतदान, जानें राज्यों का Voting Percentage

उन्होंने इस दौरान राज्य सरकार पर निशाना साधा और कहा कि राज्य में सीमेंट पर भूपेश बघेल टैक्स लग गया है. यहां कानून व्यवस्था ठप हो गई है और यहां तबादला इंडस्ट्री शुरू हो गई है.

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव आयोग ने तीन चरणों में मतदान का फैसला किया है। पहले चरण में 11 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट के लिए मतदान संपन्न हुआ है. वहीं दूसरे चरण में आज 18 अप्रैल को कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा सीट के लिए मतदान संपन्न हुआ है. तीसरे चरण में 23 अप्रैल को रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और सरगुजा लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा.

First Published : 18 Apr 2019, 10:41:27 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो