News Nation Logo
Banner

एग्जिट पोल में BJP को मिले बहुमत पर संजय निषाद बोले- मोदी का लोगों ने खुलकर किया सपोर्ट

एग्जिट पोल में एनडीए की बढ़त को लेकर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद काफी खुश नजर आ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 20 May 2019, 10:55:07 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Elections) के नतीजों से पहले एग्‍जिट पोल (exit poll results 2019) में देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनती नजर आ रही है. इस बार एनडीए को लगभग 300 से अधिक सीटें मिल रही हैं. एग्जिट पोल में बहुमत मिलने पर भारतीय जनता पार्टी और उसके गठबंधन की पार्टियों में खुशी की लहर है. न्यूज नेशन/न्यूज स्टेट के एग्जिट पोल में एनडीए की बढ़त को लेकर निषाद पार्टी (Nishad Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद काफी खुश नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Exit Poll 2019: जानिए उन 5 राज्यों का Exit Poll, जो देश का अगला प्रधानमंत्री चुनते हैं

डॉक्टर संजय निषाद ने बीजेपी (BJP) को इस चुनाव में सपोर्ट किया है और 3 दर्जन से ऊपर सभाएं बीजेपी के लिए प्रदेश में की है. डॉक्टर संजय निषाद ने कहा कि आपका एग्जिट पोल पूरी तरह से सही है और जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने देश के हर तबके के लिए विकास के काम किए हैं उसके वजह से लोगों ने खुलकर उनका सपोर्ट किया. उनके पीएम बनने के लिए सीटों की कमी नहीं होगी.

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हमारे संवाददाता दीपक श्रीवास्तव से खास बातचीत करते हुए कहा कि अभी तो ये एग्जिट पोल है और गिनती के बाद और ज्यादा सीटें मिलेंगी. मोदी जी ने सभी का प्रतिनिधित्व किया है. यूपी में बीजेपी की सीटों के कम होने के सवाल पर डॉक्टर संजय निषाद ने कहा कि सपा-बसपा (SP-BSP) 30 साल से सत्ता में रहे हैं. उन्होंने अपने आप को एक राजनीतिक दल के रूप में स्थापित किया और उनका एक अलग वोट बैंक रहा. उनका वोट बैंक 50% से अधिक मजबूत होता था और उन्होंने 85% वोट मिलने का दावा किया था, लेकिन उनको सिर्फ 29% मिल रहा है. जबकि निषादों के 18% वोट पूरा का पूरा बीजेपी के साथ गए हैं.

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh Exit Poll 2019: बीजेपी और महागठबंधन में कांटे की टक्कर, कांग्रेस साबित हुई फिसड्डी

गठबंधन के मजबूत होने के सवाल पर डॉक्टर संजय निषाद ने कहा कि हमें इस चुनाव में काफी कम समय मिला. एलायंस में हम 15 से 20 दिन पहले आए थे. हमें 80 सीटों पर जाकर के चुनाव प्रचार करना था, लेकिन नहीं हो पाया. हमारा संगठन ऐसा मजबूत नहीं था कि हमें प्रचार का संसाधन पूरा मिल सके. बीजेपी को हमारा वोट तो पूरा मिल रहा है, लेकिन जिन जातियों में विकास का और मोदी जी का संदेश पहुंचना चाहिए था, वहां पर नहीं पहुंच पाया.

यह भी पढ़ें- चंदौली में मतदान के दौरान बीजेपी और सपा कार्यकर्ता भिड़े, जमकर हुई मारपीट, देखें VIDEO

उन्होंने कहा कि राज्य में ग्रामीण इलाकों में मैसेज नहीं पहुंच पाया, क्योंकि ग्रामीण इलाकों में टेक्नोलॉजी इतनी मजबूत नहीं थी, जिसकी वजह से लोगों तक जो मैसेज जाना चाहिए था वह नहीं गया होगा और उसकी वजह से सीटें कम हुए होंगे. हालांकि जो वोट मिले हैं वह विकास और मोदी के नाम पर मिले हैं. हाथी-लाठी और 786 के आधार पर गठबंधन ने लोगों को जोड़ना शुरू किया था, लेकिन अब इसमें से भी काफी जातियां एनडीए के साथ आ चुकी है.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 20 May 2019, 10:55:07 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.