logo-image
लोकसभा चुनाव

NDA को मिल रहा अद्वितीय समर्थन… दूसरे चरण की वोटिंग के बाद PM Modi ने सोशल मीडिया पर दिया संदेश

मतदान के दूसरे चरण में 13 राज्यों में 88 सीटों को कवर किया गया. पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जनता को दिया ये संदेश.

Updated on: 26 Apr 2024, 09:44 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान खत्म हो चुका है. 13 राज्यों में 88 सीटों पर मतदान के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का एक ट्वीट सामने आया है. पीएम ने करीब सात बजे सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स के जरिए अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. पीएम के अनुसार, ‘दूसरा चरण बहुत बेहतर रहा! भारत के लोगों का आभार जिन्होंने आज वोटिंग की. एनडीए को मिल रहा अद्वितीय समर्थन विपक्ष को और भी निराश करने वाला है. मतदाता एनडीए का सुशासन चाहते हैं. युवा और महिला वोटर एनडीए को मजबूती से समर्थन दे रहा है.’

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान हुआ संपन्न, जानें कहां पर हुई सबसे अधिक वोटिंग

मणिपुर और त्रिपुरा में सबसे अधिक मतदान

शाम पांच बजे तक सबसे अधिक मतदान मणिपुर और त्रिपुरा में 76 फीसदी हुआ. वहीं पश्चिम बंगाल और छत्‍तीसगढ़ में 72 फीसदी से अधिक वोटिंग हुई. वहीं राजस्थान में 59 फीसदी, मणिपुर में 52.64 फीसदी और त्रिपुरा में 76 फीसदी वोटिंग की गई है. बिहार में शाम पांच बजे तक 53 फीसदी, महाराष्ट्र में 53.51,असम में 70.66, वहीं मध्य प्रदेश में 55 प्रतिशत मतदान हुआ. 

 

एक किलोमीटर लंबा रोडशो निकाला

बरेली में आज पीएम मोदी ने एक किलोमीटर लंबा रोड शो निकाला. इस दौरान रास्ते के दोनों ओर खड़ी भीड़ ने हाथ हिलाकर उनका स्वागत किया. पीएम मोदी फूलों से सजे रथ की तरह बने भगवा रंग के वाहन पर सवार दिखे. पीएम मोदी ने भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल काे थामा हुआ था. वहीं सड़क के किनारे खड़ी भीड़ ने फूल बरसाकर उनका स्वागत किया. इस दौरान भीड़ में खड़े लोगों ने हाथ हिलाकर पीएम का स्वागत किया. इन पर लिखा था कि ‘अबकी बार 400 पार’.

लोकसभा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार शामिल हुए

इस दौरान पीएम के साथ रथ पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बरेली से लोकसभा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार शामिल हुए. पश्चिमी उप्र के रुहेलखंड क्षेत्र के मध्य में स्थित बरेली को भाजपा का गढ़ कहा जाता है. यहां से पार्टी ने इस पार छत्रपाल गंगवार को टिकट दिया. ये रोड शो राजेंद्र नगर इलाके से आरंभ हुआ. सात चरण में मतदान होना है. तीसरे चरण का मतदान सात मई को बरेली में होगा.