logo-image

23 मई के बाद क्या नवजोत सिंह सिद्धू की हो जाएगी छुट्टी, बेहद नाराज हैं कैप्टन साहब

नवजोत कौर के टिकट को लेकर मचे घमासान और सिद्धू का रवैया प्रदेश कांग्रेस नेताओं के गले नहीं उतर रहा है. 23 मई को परिणाम आने के बाद उनकी पंजाब मंत्रिमंडल से छुट्टी होना तय माना जा रहा है.

Updated on: 21 May 2019, 09:04 AM

highlights

  • कैप्टन 23 मई के बाद सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की कर सकते हैं मांग.
  • कई बार असहज स्थिति पैदा कर चुके हैं सिद्धू अमरिंदर सिंह के लिए.
  • सिद्धू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई में है सभी मंत्रियों का साथ.

नई दिल्ली.:

बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के 'अच्छे दिन' खत्म होने वाले हैं. उनको लेकर पंजाब कांग्रेस में खेमेबंदी और तेज हो गई है. उनके खिलाफ सुलग रही चिंगारी को और भड़काने का काम किया है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के हालिया बयान ने. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह कह कर सनसनी फैला दी है कि सिद्धू उनकी जगह सीएम बनने का सपना संजो रहे हैं. यही नहीं, नवजोत कौर के टिकट को लेकर मचे घमासान और उस पर सिद्धू का रवैया प्रदेश कांग्रेस नेताओं के गले नहीं उतर रहा है. 23 मई को परिणाम आने के बाद उनकी पंजाब मंत्रिमंडल से छुट्टी होना तय माना जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः कमलनाथ सरकार को गिराना चाहती है बीजेपी, कांग्रेस का बड़ा आरोप

कैप्टन अमरिंदर को ठहरा चुके हैं झूठा
गौरतलब है कि सातवें चरण के मतदान से पहले सिद्धू की पत्नी ने अपना टिकट काटे जाने के लिए सीधे-सीधे मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार ठहराया था. तुर्रा यह कि जब सीएम ने इस पर सफाई दी, तो अपनी पत्नी का बचाव करते हुए नवजोत सिद्धू यह कहने तक से नहीं चूके कि उनकी पत्नी झूठ नहीं बोलती है. जाहिर है इस तरह बड़बोले सिद्धू ने सीएम अमरिंदर को ही झूठा ठहराया था. उस वक्त भी कैप्टन साहब के कई मंत्रियों ने सिद्धू को उनकी जगह दिखाने को कहा था. हालांकि मतदान करीब देख सीएम ने मामला टाल दिया.

यह भी पढ़ेंः Exit Poll के बाद महबूबा मुफ्ती ने Tweet कर कहा, BJP की जीत या हार दुनिया का अंत नहीं, सत्य के साथ लड़ती रहूंगी

अब पंजाब के एक औऱ मंत्री ने साधा निशाना
हालांकि सीएम और सिद्धू के बीच की खाई मिटी नहीं. उसे और चौड़ा करने का काम किया कैप्टन अमरिंदर सिंह के उस बयान ने जिसमें उन्होंने कह डाला कि सिद्धू उनकी जगह मुख्यमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं. इस बयान के बाद अब पंजाब के एक और मंत्री ने सिद्धू पर निशाना साधा है. स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्मा मोहिंद्रा ने सिद्धू की आलोचना करते हुए पार्टी हाईकमान से उन पर गंभीरता से फ़ैसला करने की मांग की है.

यह भी पढ़ेंः Exit Poll के बाद पीयूष गोयल ने किया ट्वीट, बोले- बुलेट ट्रेन के जरिए पीएम मोदी करेंगे करिश्मा

कैप्टन अमरिंदर को प्राप्त है सभी मंत्रियों का साथ
बताते हैं कि सिद्धू के खिलाफ मुख्यमंत्री को बाकी सभी साथियों का भी सहयोग प्राप्त है. अमरिंदर सरकार के बाकी सभी 16 मंत्री उनके साथ हैं, लेकिन सभी खुलकर नहीं बोल रहे हैं. 23 मई को लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद सभी नेता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कार्रवाई की मांग कर सकते हैं. असल में सिद्धू की पत्नी का टिकट कटने के बाद से दोनों नेताओं के बीच तल्खी खुलकर सामने आई है. वहीं, पंजाब में वोटिंग से पहले भी सिद्धू ने एक रैली में बिना नाम लिए कैप्टन पर हमला बोला था.

यह भी पढ़ेंः भोपाल Exit Poll: विवादों में घिरने के बाद भी साध्वी को मिल सकती है जीत, जानिए क्या है गुणा-गणित

पहले भी सिद्धू ने कहा था कैप्टन को नहीं मानता
गौरतलब है कि करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम में भी नवजोत सिंह सिद्धू बगैर सीएम की अनुमति के पाकिस्तान चले गए थे. यही नहीं, बाद में जब इस पर विवाद बढ़ा तो सिद्धू ने खुलेआम कहा था कि उनके कप्तान राहुल गांधी हैं और वह उन्हें बता कर गए थे. तब भी अमरिंदर सरकार के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने कहा था कि अगर सिद्धू सीएम को नहीं मानते, तो उन्हें पंजाब सरकार छोड़ देनी चाहिए. साधु सिंह धर्मसोत ने यहां तक कहा था ये नवजोत सिंह सिद्धू का कोई कॉमेडी या टीवी शो नहीं है कि जहां जो मन में आए वह बोलते रहें.