News Nation Logo

प्रियंका गांधी की बढ़ीं मुश्‍किलें, पीएम मोदी को गाली देते बच्चों का Viral Video पहुंचा बाल आयोग, EC में शिकायत

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के खिलाफ राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग चुनाव आयोग (Election Commission) पहुंच गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 02 May 2019, 08:28:02 PM
एक रोड शो के दौरान बच्‍चे को गोद में लिए प्रियंका गांधी वाड्रा

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के खिलाफ राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग चुनाव आयोग (Election Commission) पहुंच गया है. प्रियंका गांधी की शिकायत उनके सामने पीएम मोदी (PM Modi) को गाली देते बच्चों का वीडियो वायरल होने के आधार पर की गई है. बता दें, प्रियंका गांधी और बच्चों का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा था. वीडियो में वह बच्चों से बात करते हुए दिख रही हैं. इस दौरान बच्चों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को गाली देने पर प्रियंका गांधी चौंक जाती हैं. इस वीडियो के बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने प्रियंका गांधी को नोटिस भेजा है. 

बाल संरक्षण आयोग ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ शिकायत के बारे में चुनाव आयोग को अवगत कराया है. साथ ही बाल अयोग ने यह भी कहा है कि वह  बाल अधिकारों के किसी भी तरह उल्लंघन की जांच कर रहा है. आयोग बच्चों के नाम और पता हासिल कर रहा है. आयोग नारे लगाने की जगह और बच्चों को वहां कैसे लाया गया, इसकी भी जानकारी हासिल कर रहा है. 

यह भी पढ़ेंः वोट कटवा वाले बयान से पलटीं प्रियंका गांधी, बोलीं-हम जीवन भर बीजेपी से लड़ेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की संसदीय सीट अमेठी में मंगलवार को प्रियंका गांधी अपने भाई के लिए वोट मांग रही थीं. इसी दौरान बच्चों का एक झुंड उनके पास आया. बच्‍चे कांग्रेस के समर्थन में 'चौकीदार चोर है, चौकीदार चोर है' के नारे लगा रहे थे. गौरतलब है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील में कथित भ्रष्टाचार के को लेकर इसी नारे के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधते रहे हैं और इस नारे को जस्‍टीफाई करने के लिए उन्‍होंने सुप्रीम कोर्ट का भी नाम लिया. इस पर उन्‍हें माफी भी मांगनी पड़ी है.

यह भी पढ़ेंः सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी ऐसे बन गई वोट कटवा, चुनाव दर चुनाव खिसकती गई जमीन

इस दौरान जब तक बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्द नहीं कहे थे, तब तक प्रियंका गांधी उनकी तरफ देखकर मुस्कुरा रही थी. लेकिन उस वक्त वह चौंक गईं, जब उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए अपशब्द कहना शुरू कर दिया. इसके बाद उन्होंने बच्चों को रोका और कहा, 'ये वाला नहीं, अच्छा नहीं लगेगा. अच्छे बच्चे बनो.' इसके बाद बच्चों ने 'राहुल गांधी जिंदाबाद' के नारे लगाना शुरू कर दिया.

यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'सोचिए एक प्रधानमंत्री को कितना कुछ सहना पड़ता है. क्या इससे लुटियंस वालों में गुस्सा दिखाई दिया?' लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह है कि स्मृति ईरानी ने जो वीडियो शेयर किया है, वह एडिट किया हुआ है. इस वीडियो में उस हिस्से को हटा दिया गया, जिसमें वह बच्चों को रोकती हुई दिख रही हैं.

First Published : 02 May 2019, 07:45:07 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.