logo-image

सपा का स, आरएलडी का आर और बसपा के ब से बना शराब, इसलिए शराब से बचिए - मेरठ में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी

Narendra Modi Live - मिशन शक्ति के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार जनसभा को संबोधित कर रहे हैं.

Updated on: 28 Mar 2019, 01:02 PM

मेरठ:

लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र पीएम नरेंद्र मोदी ने मेरठ में कहा कि 2019 का चुनाव लोगों के सपनों का चुनाव है. उन्होंने कहा कि लोगों को मैंने कहा था कि लोगों का कर्ज ब्याज समेत चुकाउंगा. उन्होंने कहा कि मैं चौकीदार हूं, और चौकीदार कभी नाइंसाफी नहीं होने देता. पीएम ने कहा कि विपक्ष के पास न नीति, न विचार, न नीयत है.

उन्होंने कहा कि एक तरफ फैसला लेने वाली सरकार है, तो दूसरी तरफ फैसले टालने वाली सरकार है. उन्होंने कहा कि सम्मान श्रम का, सम्मान बेटियों का लक्ष्य है. एक तरफ नए भारत का सपना है और दूसरी तरफ वंशवाद और भ्रष्टाचार है. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने जमीन से लेकर आसमान तक सर्जिकल स्ट्राइक की.

उन्होंने एक बार फिर जनधन खाते की बात कही और लोगों को मिलने वाले लाभ की बात कही. उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले लोग कहते थे कि देश में बैंक ही नहीं हैं, खाते कैसे खुलेगा. पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग खाते तक नहीं खुलवा सकते वह बैंक में पैसे कैसे डालेंगे.

पीएम ने लोगों के घरों तक बिजली कनेक्शन देने, मकान देने का काम का भी जिक्र किया. युवाओं को लोन देकर रोजगार सृजक बनाने का काम एनडीए की सरकार ने किया है. उन्होंने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला भी इस सरकार ने लिया. ईमानदार करदाताओं को 5 लाख की कर योग्य आयपर कर छूट देने का काम इस सरकार ने किया है. 

पीएम ने कहा कि समाज का कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है और देशा का कोई ऐसा कोना नहीं है जहां पर विकास का काम नहीं हुआ है. नए देश का निर्माण हो रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि 11 अप्रैल को जब देश पहली बार वोट डालेगा और वो युवा जो पहली बार वोट डालेगा वह विकास की तस्वीर को लेकर जाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब आप 2014 से पहले और अब तक की तुलना करेंगे तो अंतर दिखाई देगा. उन्होंने कहा कि इन महामिलावटी सरकार थी तब देश में आए दिन धमाके होते थे, देश के अलग-अलग कोने में धमाके होते रहते थे, ये महामिलावटी आतंकियों को संरक्षण देते थे. ये आतंकियों जात और पहचान देखते थे. इसके आधार पर आतंकियों को सजा देने या न देने पर फैसला लिया करते थे. 

पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ में विरोधी दल के प्रत्याशी ने आतंकवादियों को करोड़ों के इनाम की घोषणा तक कर दी थी. ये लोग किस हद तक जा सकते हैं आप सोचिए. ये लोग भ्रष्टाचारियों के साथ खड़े हैं. पीएम मोदी ने कहा कि महामिलावटियों की सरकार में गुंडे और बदमाश बेलगाम थे और बेटियों को इंसाफ तक नहीं मिलता था. पीएम ने लोगों से पूछा कि क्या इनके हाथ में देश सुरक्षित रहेगा. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्यनाथ की सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि जब से ये सरकार आई है तब से गुंडों और अत्याचारियों में डर है, बेटियां सुरक्षित हैं. पीएम ने  कहा कि आपके चौकीदार ने बेटियों के अपराधियों के लिए फांसी तक का प्रावधान किया है. पीएम मोदी ने कहा कि हम देश को जहां तक लाए हैं इसे और मजबूत करना है. देश के मजबूत करने केे लिए मजबूत सरकार चाहिए. 

पीएम ने फिर कहा कि अगर महामिलावटियों का सत्ता में आने का जरा भी मौका मिला तो ये लोग देश को एक बार फिर उसी दशा में लेकर चले जाएंगे. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ पहले तक जो लोग चौकीदार को चुनौती देते फिरते थे, अब वे रो रहे हैं. कहते हैं, मोदी ने ये क्यों किया, वो क्यों किया. मोदी ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को क्यों मारा, पाकिस्तान में घुसकर आतंकी अड्डों को क्यों तबाह किया. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान में ये लोग हीरो बन रहे हैं, वहां की मीडिया में छाए हैं. पीएम ने कहा कि देश को हिंदुस्तान के हीरो चाहिए, या पाकिस्तान के हीरो चाहिए. पीएम मोदी ने लोगों से पूछा कि देश को सपूत चाहिए, या सपूत चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा कि 26 फरवरी को हमारे सैनिकों ने जो पराक्रम किया, उसमें जरा भी ऊपर नीचे हो जाता तो ये लोग मेरा पुतला, जलाते, गालियां देते, इस्तीफा मांगते. सारा दोष मोदी पर देते. पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कहा कि मैं देश के लिए अपना सबकुछ दांव पर लगाने को तैयार हूं. उन्होंने कहा कि मैं देश के लिए सब कुछ करने को तैयार हूं और किसी भी प्रकार के दबाव में नहीं आने वाला है. उन्होंने कहा कि मेरे पास मेरा कुछ भी नहीं है, सब देश का दिया है, लोगों का दिया हुआ है. 

उन्होंने कहा कि मुझे कुछ खोने का डर नहीं है, जिसकी नीयत में खोट है और जिसे परिवार के हितों के बारे में सोचना है उसे डर लगता है. उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति पर भी विपक्ष ने नजरअंदाज किया. उन्होंने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते कहा कि जिन लोगों को थिएटर के सैट और ए-सैट में अंतर नहीं मालूम उनका क्या जवाब दिया जाए.

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष के लोग भारत को हमेशा कमजोर बनाकर रखना चाहते हैं. उन्होंने विपक्ष से सवाल पूछा कि आखिर किसके इशारों पर ये लोग देश को कमजोर रखना चाहते हैं. ये लोग समाज को कमजोर रखना चाहते हैं. उन्होंने समाज में  बंटवार पसंद हैं. ये लोग वंशवाद और भ्रष्टाचार की महामिलावट करने वाले हैं. ये लोग चौकीदार से आज परेशान हैं. ये लोग देश को कमजोर रखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा से जुड़े फैसले क्यों टाले गए.

पीएम नरेंद्र मोदी ने मायावती और अखिलेश यादव पर भी हमला साधा और कहा कि इन्हें केवल सत्ता चाहिए. ये लोग यूपी को बारी-बारी से लूटना चाहते हैं. 2014 और 2017 में यूपी के लोगों ने इन्हें दिखाया कि यूपी को जातियों में बांटने की कोशिश सफल नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि इस बार भी यूपी के लोग पहले से ज्यादा वोटों से बीजेपी को जिताएंगे. उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के शासन की पहचान और लोगों को दिए धोखे लोग भूले नहीं है. मेरठ, हापुड़ और मुजफ्फरनगर के लोग अभी भी इनके कार्यकाल के दंगों को भूले नहीं है. इनके कार्यकाल में गुंडाराज कायम था. ये वहीं लोग हैं जो तीन तलाक के कानून का विरोध करते हैं. इनका कहना है कि तीन तलाक की वजह से महिलाओं की हत्या नहीं होती. वे बच जाती हैं. 

पीएम ने कहा कि पिछले चुनाव में इन लोगों की वजह से मुस्लिम महिलाओं को बाहर नहीं निकलने दिया गया. इस बार लोगों को बाहर आकर वोट करना चाहिए. पीएम ने कहा कि सपा के कार्यकाल में गन्ना किसानों का क्या हाल था ये सबको पता है. योगी सरकार ने पुराना बकाया चुकाया है. मोदी ने कहा कि अभी भी गन्ना किसानों का काफी बकाया है, उसे भी जल्दा चुकाया जाएगा. 

पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ तक हाईवे बनाए जा रहे हैं जिसका काम पूरा होने वाला है. मेरठ और दिल्ली की दूरी अब खत्म होने की है. पहले भी ये सारे काम किए जा सकते थे लेकिन नहीं किए गए. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक कांग्रेस ने गरीबों के साथ गद्दारी की है. लोग इतना नाराज हैं कि अब लोग कहने लगे हैं कि कांग्रेस हटाओ, गरीबी अपने आप हट जाएगी. गरीबों के साथ गद्दारी करने वालों को देश का गरीब पूरी तरह से हटाएगा. उन्होंने कहा कि कमल के फूल के साथ एक जुट होकर आगे बढ़ना है. 

मेरठ में बीजेपी समर्थकों और आम नागरिकों को पीएम मोदी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहली रैली मेरठ में सुबह 11.15 बजे रही. उसके ठीक बाद दूसरी रैली उत्तराखंड के रुद्रपुर में दोपहर 1.15 बजे होगी जबकी तीसरी रैली शाम 5.00 बजे जम्मू के अखनूर ब्रिज के पास होगी. इन सभी जगहों पर पहले चरण यानी 11 अप्रेल को वोट डाले जाने हैं. 

पीएम ने कहा कि एक तरफ सपा बसपा और आरएलडी. सपा का स, आरएलडी का आर और बसपा के ब से  बना शराब, इसलिए शराब से बचिए. ये शराब आपको बरबाद कर देगी. अपने भाषण के अंत में उन्होंने लोगों से नारा दिलवाया, मैं भी चौकीदार हूं.

calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ पहुंचे, जनसभा को कर रहे हैं संबोधित, मोदी ने कहा- यूपी के कोने-कोने से आए लोगों को प्रणाम.

calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

थर्माकोल लगाकर कॉलेज को बनाया साउंड प्रूफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मेरठ में चुनावी बिगुल फूंकेंगे. यहां के सिवाया में प्रधानमंत्री चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. जिस ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली है वहां से सटे भगवती कालेज में सैकड़ों परीक्षार्थी आज सीसीएस विवि की परीक्षा देंगे. परीक्षार्थियों को किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए कॉलेज के कमरों को साउंड प्रूफ बनाया गया है.