News Nation Logo
Banner

NaMo TV पर बीजेपी को चुनाव आयोग का झटका, सभी कंटेंट तुरंत हटाने का दिया आदेश

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग से पहले भी नमो टीवी को लेकर काफी विवाद हुआ था और विपक्षी दलों ने इसे खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन बताया था

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 12 Apr 2019, 06:51:15 AM
नमो टीवी (फाइल  फोटो)

नमो टीवी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नमो टीवी को लेकर चुनाव आयोग से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. चुनाव आयोग ने नमो टीवी पर बिना इजाजत के चलाए जा रहे सभी कंटेंट को हटाने का निर्देश दिया है. आयोग के आदेश के मुताबिक अब नमो टीवी पर बिना इजाजत के दिखाए गए सभी कंटेंट को डिलीट किया जाएगा. लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग से पहले भी नमो टीवी को लेकर काफी विवाद हुआ था और विपक्षी दलों ने इसे खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन बताया था. विपक्षी दलों की आपत्ति के बाद चुनाव आयोग ने 10 अप्रैल को नमो टीवी के प्रसारण पर रोक लगा दी थी.

अब चुनाव आयोग ने इस पर सख्ती बरतते हुए नमो टीवी से सभी सामग्री को हटाने का निर्देश दिया है साथ ही यह भी कहा है कि बिना कमेटी की मंजूरी लिए नमो टीवी पर कोई कंटेंट प्रसारित नहीं किया जाए. गौरतलब है कि अब तक नमो टीवी पर पीएम मोदी की सभी चुनावी रैलियां, अलग-अलग चैनलों को दिया इंटरव्यू भी बिना ब्रेक के चलाया जा रहा था. पीएम मोदी से जुड़े कई दूसरे कंटेंट भी नमो टीवी पर दिखाए जा रहे थे.

बता दें कि इससे पहले बुधवार को चुनाव आयोग ने नमो टीवी के प्रसारण पर भी रोक लगाने का आदेश दिया था और कहा था कि जो सामग्री दिखाई जा रही है वो चुनाव में सभी दावेदारों को समान अवसर उपलब्ध कराने के सिद्धांत से मेल नहीं खाती है. इसलिए उसका प्रसारण नहीं किया जाना चाहिए.

नमो टीवी को लेकर चुनाव आयोग से आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने शिकायत की थी जिसके बाद इस पर चुनाव आयोग ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से इस पर जवाब मांगा था. मार्च के अंत में नमो टीवी को लॉन्च किया गया था और इसमें प्रधानमंत्री के संक्षिप्त नाम नमो का इस्तेमाल किया गया था. इस चैनल पर मोदी और बीजेपी से जुड़ा हुआ कंटेंट दिखाया जाता था. इस चैनल को पीएम मोदी और बीजेपी के सोशल मीडिया अकाउंट से भी काफी प्रमोट किया गया था.

First Published : 11 Apr 2019, 11:24:29 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

NaMo TV Election Commision

वीडियो