logo-image

स्‍मार्टफोन के बाद अब बेराजगार ब्राह्मण युवाओं को बड़ी सौगात देंगे चंद्रबाबू नायडू

कांग्रेस की कर्जमाफी के बाद अब आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू की सरकार ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ा दांव चला है. पहले स्मार्टफोन देने का ऐलान करने के बाद नायडू सरकार अब बेरोजगार ब्राह्मणों को कार देने जा रही है.

Updated on: 04 Jan 2019, 09:34 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस की कर्जमाफी के बाद अब आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू की सरकार ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ा दांव चला है. पहले स्मार्टफोन देने का ऐलान करने के बाद नायडू सरकार अब बेरोजगार ब्राह्मणों को कार देने जा रही है. उनकी नजर राज्‍य के युवा ब्राह्मणों पर है. मुख्यमंत्री नायडू शुक्रवार को अमरावती में अपने कैंप कार्यालय से बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं के लिए 30 स्विफ्ट डिजायर कारों को हरी झंडी दिखाएंगे. स्व-रोजगार कार्यक्रम के तहत सरकार ने बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं को स्विफ्ट डिजायर टूर कार देने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें : अजय माकन ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, जल्द ही मिल सकती है नई जिम्मेदारी: सूत्र

इसमें ब्राह्मण कल्याण निगम सब्सिडी के रूप में अधिकतम 2 लाख रुपये देगा, वहीं लाभार्थी को कार की लागत का 10 प्रतिशत अपनी ओर से देना होगा. बाकी राशि एपी ब्राह्मण सहकारी क्रेडिट सोसाइटी द्वारा मासिक किस्तों में देय ऋण के रूप में दी जाएगी. पहले चरण में निगम ने 50 कारों को मंजूरी दी है. नायडू सरकार ने 1 जनवरी को एक श्वेत पत्र जारी कर राज्य के प्रत्येक परिवार को मुफ्त स्मार्टफोन देने की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें : देखने को भी नहीं मिलेंगे 2000 रुपये के नोट, RBI ने बंद की छपाई, बताई ये वजह

इस साल होने वाले लोकसभा और राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए पार्टियां कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं. ऐसे में चंद्रबाबू नायडू का ब्राह्मणों को लुभाने का दांव विपक्षी पार्टियों को भारी पड़ सकता है.