logo-image

चुनाव आयोग ने मुंबई के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर को हटाने का दिया आदेश

चुनाव आयोग ने यूपीएस मदान को भारती की जगह लेने के लिए 3 योग्य आईपीएस अधिकारियों का पैनल गठित करने का निर्देश दिया है. रविवार को दोपहर 1 बजे ही नए ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर की नियुक्ति होने की संभावना है

Updated on: 07 Apr 2019, 11:49 AM

मुंबई:

चुनाव आयोग ने मुंबई के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) देवेन भारती को हटाने का आदेश दिया है. चुनाव आयोग ने भारती को 1 बजे तक हटाने का आदेश दिया है. चुनाव आयोग ने चीफ सेक्रेटरी यूपीएस मदान को देवेन भारती को तत्काल प्रभाव से हटाने का आदेश दिया है. चुनाव आयोग ने यूपीएस मदान को भारती की जगह लेने के लिए 3 योग्य आईपीएस अधिकारियों का पैनल गठित करने का निर्देश दिया है. रविवार को दोपहर 1 बजे ही नए ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर की नियुक्ति होने की संभावना है.

बता दें कि 2 महीने पहले चुनाव आयोग राज्य सरकार से उन सभी अधिकारियों के ट्रांसफर करने को कहा था जिनका कार्यकाल एक जगह पर 3 साल पूरा हो गया था. गृह विभाग ने उस समय कई आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए थे. उम्मीद की जा रही थी राज्य सरकार ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) देवेन भारती और ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) आशुतोष दुमरे का भी ट्रांसफर करेगी, लेकिन राज्य सरकार ने चुनाव आयोग को पस्ताव दिया कि भारती को लोकसभा चुनाव तक मुंबई में रखा जाए.

चुनाव आयोग के प्रस्ताव को खारिज करने के बाद राज्य सरकार ने आयोग को फिर एक प्रस्ताव दिया कि अगर भारती का ट्रांसफर किया गया तो वह जगह खाली हो जाएगी. चुनाव आयोग ने राज्य सरकार के इस प्रस्ताव को स्वीकार करके भारती को वहां रहने की अनुमति दे दी, लेकिन शनिवार को चुनाव आयोग ने राज्य सरकार से भारती ट्रांसफर करने को कह दिया.