logo-image

Lok Sabha Election 2019 : मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी सीट से किया नामांकन

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है.

Updated on: 01 Apr 2019, 01:53 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है और अब दूसरे चरण का नामाकन चल रहा है. लोकसभा चुनाव के लिए सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव ने आज मैनपुरी से पर्चा भरा है. उन्होंने चार सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election 2019 : महाराष्ट्र के वर्धा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहीं ये बड़ी बातें

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव यहां पर समाजवादी पार्टी के रथ में अपना नामांकन कराने कलक्ट्रेट पहुंचे थे. यहां पर मुलायम सिंह यादव के साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों की पुलिस झड़प हो गई थी. पुलिस ने इसके बाद एनएसजी कमांडो को तो जाने दिया, लेकिन मुलायम के साथ पानी व दवा लेकर जा रहे सुरक्षाकर्मियों को रोक दिया. मुलायम के साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी थे. यहां पर मुलायम के प्रस्तावकों में बसपा जिला अध्यक्ष शुभम सिंह भी शामिल थे.

यह भी पढ़ें ः यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी समीकरण पर दिया ये बड़ा बयान

वहीं, मुलायम सिंह यादव के नामांकन से पहले रास्ते पर हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया था. पुलिस अधीक्षक अजय शंकर ने बताया कि दन्नाहार थाना क्षेत्र के ग्राम झंडाहार के पास सड़क पर एक निष्क्रिय हैंड ग्रेनेड मिला है. मौके पर पहुंची पुलिस ने हैंड ग्रेनेड को कब्जे में ले लिया है. उन्होंने बताया, कुछ बच्चों ने इसे तालाब से निकालकर सड़क पर रख दिया था. हालांकि, मामले की जांच चल रही है.

यह भी पढ़ें ः 'सेक्युलेरिज्म का चोला और कम्युन्लिज्म का झोला लेकर घूमती है कांग्रेस'

नामांकन दाखिल करने के बाद समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मैंने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं. अब तो देश के प्रधानमंत्री का फैसला लोकसभा चुनाव के बाद ही होगा. मैं तो एक बार फिर मैनपुरी से मैदान में हूं. मुलायम सिंह यादव ने नामांकन के समय मैनपुरी कलक्ट्रेट में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव और सांसद तेजप्रताप यादव व धर्मेंद्र यादव भी साथ थे.