logo-image

सुल्तानपुर में मेनका गांधी की महागठबंधन प्रत्याशी से हुई बहस, देखें VIDEO

मेनका गांधी ने आरोप लगाया कि सोनू सिंह के समर्थक मतदाताओं को धमका रहे हैं.

Updated on: 12 May 2019, 11:18 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है. वोटिंग के बीच सुल्तानपुर से बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी (Maneka Gandhi) के साथ मायंग के बूथ पर मतदाताओं को लेकर महागठबंधन के समर्थकों की बहस हो गई. गठबंधन उम्मीदवार सोनू सिंह पर लगाया बूथ कैप्चरिंग और दबंगई कराने का आरोप लगाए हैं. मेनका गांधी ने आरोप लगाया कि सोनू सिंह के समर्थक मतदाताओं को धमका रहे हैं.

बताया जा रहा है कि बीजेपी (BJP) उम्मीदवार मेनका गांधी मतदान के दौरान आज मायंग के पोलिंग बूथ पर जायजा लेने पहुंची. इस दौरान रास्ते में उनका महागठबंधन के समर्थकों से विवाद हो गया. मेनका गांधी और गठबंधन प्रत्याशी सोनू सिंह की गाड़ी जब आमने-सामने आई, तो दोनों प्रत्याशियों के बीच जमकर बहस हुई. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मेनका गांधी ने आरोप लगाया कि सोनू सिंह के समर्थक वोटर को धमका रहे थे.

बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी और महागठबंधन (Mahagathbandhan) प्रत्याशी सोनू सिंह के बीच विवाद का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में सोनू सिंह के समर्थक उग्र नजर आ रहे हैं. जिन्हें सोनू सिंह समझाने की कोशिश करते दिखे. इससे पहले मेनका गांधी गठबंधन उम्मीदवार सोनू सिंह से बात करती नजर आईं. इसी दौरान गठबंधन समर्थक उग्र हो गए. हालांकि सोनू सिंह अपने समर्थकों को समझाया और वहां से हटाया. जिसके बाद मामला शांत पड़ा.

गौरतलब है कि छठे चरण में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की 14 सीटों के लिए कल मतदान हो रहा है. जिसमें सुलतानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही शामिल हैं. इस चरण में समाजवादी पार्टी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी जैसे दिग्गजों के राजनीतिक भाग्य का फैसला होगा.

यह वीडियो देखें-