News Nation Logo
Banner

पीएम पर बरसी महबूबा मुफ्ती, कहा- कश्मीर को छोड़ दें वो क्यों खतरा मोल लेना चाहते हैं

पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर हमला बोला है. आर्टिकल 370 को लेकर महबूबा मुफ्ती ने पीएम को निशाने पर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 27 Apr 2019, 05:26:29 PM
महबूबा मुफ्ती (फोटो: IANS)

महबूबा मुफ्ती (फोटो: IANS)

नई दिल्ली:

चुनावी मौसम पूरे सबाब पर है. बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां जनता को साधने के लिए एक दूसरे पर जुबानी हमला बोल रहे हैं. पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर हमला बोला है. आर्टिकल 370 को लेकर महबूबा मुफ्ती ने पीएम को निशाने पर लिया है.

महबूबा ने कहा, 'अगर पीएम को लगता है कि कश्मीर खतरे में है तो फिर वो वो इस खतरे को छोड़ दें. अगर उनको लगता है कि 370 के बिनाह पर हमारे रिश्ते की बुनियाद है..कश्मीर को छोड़ दें, अब वो कैसे छोड़ना चाहते हैं...क्यों खतरा मोल लेना चाहते हैं इतने सालों से.

इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस(एनसी) पर भी अनुच्छेद 370 को कमजोर करने का आरोप लगाया है. यह अनुच्छेद जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करता है.

महबूबा ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने 2008 में अमरनाथ श्राइन बोर्ड को हजारों कनाल भूमि आवंटित कर अनुच्छेद 370 को कमजोर किया था और एनसी ने 1975 में वजीर-ए-आजम और सदर-ए-रियासत का खिताब खत्म कर दिया था.

इसे भी पढ़ें: NN Exclusive: क्या यूपी में 2014 की तरह खिल पाएगा कमल, अमित शाह देंगे जवाब

पीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि यह उनकी पार्टी थी, जिसने भाजपा के साथ राज्य में गठबंधन सरकार के दौरान अनुच्छेद 370 और 35ए को बचाया था.

महबूबा अनंतनाग संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं, जहां तीन चरणों में होने वाले मतदान का पहला चरण 23 अप्रैल को हुआ था.

अनंतनाग में दूसरे चरण का मतदान 29 अप्रैल को और तीसरे व अंतिम चरण का मतदान छह मई को होना है.

महबूबा के सामने मुख्य चुनौती कांग्रेस के गुलाम अहमद मीर और एनसी उम्मीदवार सेवानिवृत्त न्यायाधीश हसनैन मसूदी से है.

(इनपुट IANS के साथ)

First Published : 27 Apr 2019, 05:20:21 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो