logo-image

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी में हो रहीं ताबड़तोड़ बैठकें, जानें क्या चल रही मंत्रणा

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना जारी होने की तारीख करीब आ रही है, राजनीतिक दलों तेजी से अपने तैयारी पूरी करने में जुटे हैं.

Updated on: 15 Mar 2019, 02:02 PM

नई दिल्ली:

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना जारी होने की तारीख करीब आ रही है, राजनीतिक दलों तेजी से अपने तैयारी पूरी करने में जुटे हैं. बैठकों का दौर जारी है. दिन भर, देर रात तक बैठकें हो रही हैं. तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. बीजेपी में तो कई स्‍तरों पर बैठकें हो रही हैं. शुक्रवार की ही बात करें तो दिल्‍ली स्‍थित पार्टी मुख्‍यालय में अमित शाह, अरुण जेटली और पीयूष गोयल की बैठक ही रही है.

यह भी पढ़ें ः चुनावी हलचल Live : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की उपस्थिति में अरविंद शर्मा ने बीजेपी Join की

भूपेंद्र यादव के निवास पर बिहार बीजेपी की कोर कमेटी की कई घंटे बैठक चली. मीटिंग में रविशंकर प्रसाद, अश्वनी चौबे, नित्यानंद राय आदि सभी बड़े नेता मौजूद हैं. बैठक में घटक दलों के साथ सीटों की साझेदारी पर विचार किया गया. वहीं, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले राजनाथ सिंह के आवास पर अहम बैठक हुई. उत्‍तर प्रदेश के पहले चरण में जिन जिलों में मतदान होना है, उनके संभावित उम्मीदवारों के नाम पर जेपी नड्डा, महेंद्र नाथ पांडेय और राजनाथ सिंह के बीच मंत्रणा हुई.

यह भी पढ़ें ः उत्‍तर प्रदेशः कैराना हारने के बाद पहले चरण के रण में क्‍या गढ़ बचा पाएगी बीजेपी, पिछली बार जीती थी आठों सीटें

लखनऊ में आज शाम करीब 6 बजे बीजेपी की अहम बैठक हो रही है. इसके बाद शाम करीब 7 बजे कोर कमेटी की बैठक होगी. लोकसभा चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्रनाथ पांडेय बैठक में मौजूद रहेंगे. बीजेपी के संसदीय दल की बैठक से पहले लखनऊ में यह अहम बैठक हो रही है.