News Nation Logo
Banner

मायावती ने मुसलमानों को SP-BSP-RLD को वोट देने को कहा, चुनाव आयोग हुआ सख्त, तलब की रिपोर्ट

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने सभा में मुसलमानों को एकजुट होकर महागठबंधन को वोट देने की अपील की. जिसपर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट तलब किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 07 Apr 2019, 07:08:34 PM
बीएसपी सुप्रीम मायावती (फोटो:ANI)

बीएसपी सुप्रीम मायावती (फोटो:ANI)

नई दिल्ली:

देवबंद में महागठबंधन की रैली में मायावती के बयान चुनाव आयोग की नजरों में आ गया है. बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने सभा में मुसलमानों को एकजुट होकर महागठबंधन को वोट देने की अपील की. मायावती ने देवबंद में मुसलामों को कहा कि वो समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल को वोट दें ना कि कांग्रेस को. जिसे लेकर चुनाव आयोग सख्त हो गया है. चुनाव आयोग ने मायावती के भाषण की रिपोर्ट तलब की है. इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने स्थानीय जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है.

कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग ने सीएम योगी आदित्याथ को भी मोदी की सेना वाले बयान के बाद हिदायत दी थी. चुनाव आयोग राजनीतिक पार्टियों को हिदायत दी थी कि कोई भी नेता किसी जाति धर्म या आस्था के नाम या आड़ में वोट या समर्थन नहीं मांगेगा. चुनाव आयोग ने साफ कहा था कि यह आचार संहिता का उल्लंघन होगा.

इसे भी पढ़ें:कांग्रेस प्रत्याशी नसीमुद्दीन सिद्दीकी की जनसभा के बाद बिरयानी पार्टी में गदर, देखें VIDEO

बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में होगा. 11 अप्रैल से 19 मई तक मतगणना होगी. 23 मई को वोटों की गिनती की जाएगी. उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीट के लिए सात चरणों में वोटिंग होगी.

First Published : 07 Apr 2019, 07:08:26 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो