logo-image

कोसने के बाद अब मायावती ने रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस प्रत्‍याशियों को जिताने की अपील की

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला बोला है.

Updated on: 05 May 2019, 01:31 PM

नई दिल्ली:

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, बीजेपी (BJP) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बसपा को तोड़ने की कई बार कोशिश की. बीजेपी अब महागठबंधन में फूट डालो और राज करो की नीति पर चल रही है, लेकिन उनका यह प्रयास बेकार जाएगा. महागठबंधन से बीजेपी संकट में है.

मायावती ने आगे कहा, हमारा यह गठबंधन बीजेपी की जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए ही बना है. हमारे इस गठबंधन को जनता का सर्वोच्‍च विश्‍वास प्राप्‍त है. हम इस संकल्‍प के साथ काम कर रहे हैं कि 23 मई को बीजेपी जाएगी और देश को निरंकुश सरकार से मुक्‍ति मिल जाएगी. अगली सरकार जनहित की सरकार होगी. सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय की सरकार होगी. अब तक घुट-घुटकर देश की लगभग 130 करोड़ जनता खुली हवा में सांस लेगी.

बसपा सुप्रीमो ने कहा, पूरा देश जानता है कि हमारे गठबंधन ने कांग्रेस से कोई साठगांठ नहीं की है. कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं. बीजेपी और आरएसएस (RSS) को कमजोर करने के लिए अमेठी (Amethi) और रायबरेली (Raebareli) सीट से गठबंधन प्रत्‍याशी इसलिए खड़ा नहीं किया गया कि कांग्रेस के दोनों सर्वोच्‍च नेता चुनाव जीत जाएं और वहीं उलझकर न रह जाएं. मुझे पूरी उम्‍मीद है कि हमारे गठबंधन का एक-एक वोट इन दोनों सीटों पर कांग्रेस को वोट मिलेगा. हमारा अधिकांश वोटर साइलेंट ही रहता है. हमारी पार्टी का बेस वोट कांग्रेस के ही दोनों उम्‍मीदवारों को ही जाने वाला है.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने एक सभा में गठबंधन को निशाना बनाया था. उन्होंने कहा था कि अब यह साफ हो चुका है कि सपा ने पीएम पद का ख्वाब दिखाकर मायावती का तो चालाकी से फायदा उठा लिया. मगर अब बहन जी को समझ आ गया है कि सपा और कांग्रेस ने मिलकर बहुत बड़ा खेल खेला है. उन्होंने कहा कि बहनजी अब खुलेआम कांग्रेस की आलोचना करती हैं, लेकिन दूसरी तरफ बहनजी के साथ गठबंधन करने वाली सपा अपने निजी स्वार्थ के लिए पूरी तरह कांग्रेस के मुद्दे पर चुप है. कांग्रेसी खुशी-खुशी सपा की रैलियों में मंच साझा कर रहे हैं. इन लोगों ने बहनजी को ऐसा धोखा दिया है कि उन्हें भी समझ नहीं आ रहा है.