logo-image

आर्मी ड्रेस पहनने पर फंसे दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, अब ये जवाब दे रहे सफाई

आर्मी ड्रेस जैसे कलर और डिजाइन वाली टी-शर्ट पहनकर सांसद मनोज तिवारी युवा विजय संकल्प बाइक रैली में पहुंच गए. इस पर लोगों ने सोशल मीडिया पर कई सवाल किए.

Updated on: 04 Mar 2019, 11:16 AM

नई दिल्ली:

आर्मी ड्रेस जैसे कलर और डिजाइन वाली टी-शर्ट पहनकर सांसद और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी दो मार्च को युवा विजय संकल्प बाइक रैली में पहुंच गए. इस पर लोगों ने सोशल मीडिया पर कई सवाल किए. लोगों ने सोशल मीडिया पर कहा, भारतीय आर्मी की वर्दी कोई आम ड्रेस नहीं है कि कोई आम आदमी इसे पहनकर घुमता रहे. इसे कमाने के लिए मेहनत और जब्जे की जरूरत होती है. इन सवालों के जवाब देते हुए मनोज तिवारी ने कहा, जो लोग ये समझते हैं कि हमने टशन या राजनीति करने के लिए आर्मी वाली टी-शर्ट पहनी है तो वह गलत हैं और शायद उन्हें मेरे बारे में कुछ पता नहीं है.

यह भी पढ़ें ः बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने सीएम केजरीवाल पर दिया ये विवादित बयान, जानकर दंग रह जाएंगे आप

सांसद मनोज तिवारी ने कहा, आर्मी के प्रति उनके मन में पूरा सम्मान है और वह भी फौज में जाना चाहते थे. उन्होंने स्कूल-कॉलेज के टाइम में एनसीसी की थी और उनके पास एनसीसी का सी-सर्टिफिकेट भी है. मनोज तिवारी ने आगे कहा, आर्मी में भर्ती होने के लिए उन्होंने कई बार टेस्ट गिए, लेकिन सलेक्ट नहीं हुए. इसलिए वह अक्सर ऐसी टी-शर्ट पहनते हैं. उनके पास ऐसी 5-6 टी-शर्ट और भी हैं.

यह भी पढें ः राम मंदिर पर बिल लाने की मची होड़, राकेश सिन्‍हा के बाद मनोज तिवारी ने कहा-सबसे पहले मैं बिल लाऊंगा

मनोज तिवारी ने कहा, देश में एनसीसी चौथी सेना की तरह काम करती है. इस नाते उनका इस तरह का कपड़ा पहनने का पूरा अधिकार है. उन्होंने यह आर्मी ड्रेस वाली टी-शर्ट विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत करने और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए पहनी थी. मेरे हिसाब से इसमें कोई गलत नहीं है. दिल्ली प्रदेश महिला मोर्चे की अध्यक्ष शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी मनोज तिवारी के आर्मी टी-शर्ट पहने जाने को शर्मनाक बताया. इस वर्दी की शान और सम्मान के खातिर सैनिक अपनी जान तक कुर्बान कर देता है, मगर बीजेपी तिवारी ने अपने राजनीतिक स्टंट के चक्कर में उसका तमाशा बनाकर रख दिया.