logo-image

'नीच' वाले बयान के साथ मणिशंकर अय्यर फिर लौटे, बोले मैंने 2017 में मोदी के लिए सही कहा था

एक अंग्रेजी वेबसाइट के लिए लिखे लेख में मणिशंकर अय्यर ने लिखा है कि मैंने 2017 में मोदी को जो कहा था क्या वह बिल्कुल सही भविष्यवाणी नहीं थी?

Updated on: 14 May 2019, 11:52 AM

highlights

  • एक लेख में मणिशंकर अय्यर ने लिखा-याद है 2017 में मैंने मोदी को क्‍या कहा था? क्‍या मैंने सही भविष्‍यवाणी नहीं की थी?
  • गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान दिसंबर 2017 में अय्यर ने पीएम मोदी को 'नीच आदमी' करार दिया था.
  • कांग्रेस आलाकमान के लिए अब मणिशंकर अय्यर ने 'नीच' वाले बयान को दोहरा कर दोहरी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं.

नई दिल्ली.:

2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'नीच आदमी' बताने वाले कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से ऐन पहले फिर उसी बयान को सही ठहराते हुए अवतरित हुए हैं. इस बार एक अंग्रेजी वेबसाइट के लिए लिखे लेख में मणिशंकर अय्यर ने लिखा है कि मैंने 2017 में मोदी को जो कहा था क्या वह बिल्कुल सही भविष्यवाणी नहीं थी? गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान दिसंबर 2017 में अय्यर ने पीएम मोदी को 'नीच आदमी' करार दिया था.

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में अमित शाह के बाद अब योगी और स्मृति ईरानी की रैलियों को नहीं मिली इजाजत

मणिशंकर अय्यर ने लिखा-मैंने सही भविष्य़वाणी नहीं की थी?
हाल ही में छपे एक लेख में उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाल की रैलियों के बयानों का हवाला देते हुए लिखा है, 'याद है 2017 में मैंने मोदी को क्‍या कहा था? क्‍या मैंने सही भविष्‍यवाणी नहीं की थी?' अपने इस लेख में उन्‍होंने मोदी की रैलियों और इंटरव्‍यू में दिए गए बयानों का जिक्र किया है. मोदी की शैक्षिक पृष्‍ठभूमि का जिक्र करते हुए अय्यर ने भगवान गणेश की 'प्‍लास्टिक सर्जरी' और उड़नखटोलों को प्राचीन विमान बताने वाले उनके बयानों को 'अज्ञानता भरे दावे' कहा. इसके अलावा अय्यर ने उस इंटरव्‍यू का जिक्र भी किया जिसमें मोदी ने बालाकोट हमले के समय बादलों की आड़ का फायदा लेने की बात कही थी.

यह भी पढ़ेंः एफ-21 लड़ाकू विमान पर सिर्फ और सिर्फ भारत का होगा अधिकार, कंपनी ने ऑफर की खास डील

कांग्रेस के लिए दोहरी मुश्किलों खड़ी
अपने इस लेख में वह लिखते हैं कि कुछ भी हो, मोदी अब जा रहे हैं. देश की जनता 23 मई को उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने जा रही है. एक बड़बोले प्रधानमंत्री के लिए यही बेहतरीन अंत होगा. जाहिर है इस लोकसभा चुनाव में सिख दंगों पर 'हुआ तो हुआ' बयान देने वाले सैम पित्रोदा से हुए नुकसान की भरपाई में जुटे कांग्रेस आलाकमान के लिए अब मणिशंकर अय्यर ने 'नीच' वाले बयान को दोहरा कर दोहरी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं.