News Nation Logo
Banner

पीएम मोदी पर गरजीं ममता, कहा- 5 साल में कुछ काम नहीं किया, धर्म को वोट का बना रहे आधार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि नरेंद्र मोदी ने पांच सालों में कोई काम नहीं किया, उनकी कोई उपलब्धि नहीं दिखाई देती है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 Apr 2019, 11:36:17 PM
रैली को संबोधित करती हुईं ममता बनर्जी

रैली को संबोधित करती हुईं ममता बनर्जी

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि नरेंद्र मोदी ने पांच सालों में कोई काम नहीं किया, उनकी कोई उपलब्धि नहीं दिखाई देती है. इसलिए, वह लोगों को धार्मिक पंक्ति में विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं, उम्मीद है कि उन्हें वोट मिलेगा. चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी द्वारा खर्च किए गए धन को देखें. अगर ऐसा चलता रहा तो भविष्य में लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा.

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि बीजेपी बड़े पैमाने पर खर्च कर रही है. हमारे पास उनकी तरह पैसे की ताकत नहीं है. वे हर सार्वजनिक बैठक पर करोड़ों खर्च कर रहे हैं. उन्होंने झंडे और बैनर लगाने के लिए एजेंसियों को काम पर रखा है. उन्हें पैसे के बदले मोदी की रैलियों में भीड़ लाने के लिए काम पर रखा गया है.

ममता ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में स्थानीय लोगों पर लगातार 'अत्याचार और हिंसा' कराए जाने से धरती का स्वर्ग कहे जाने वाला राज्य एक जलते हुए अग्निकुंड में तब्दील हो गया है.

ममता ने हावड़ा जिले के सलकिया क्षेत्र में एक चुनावी सभा में कहा, 'मोदी के शासनकाल में आतंकवाद 260 प्रतिशत बढ़ गया है. कश्मीर एक जलते हुए अग्निकुंड में तब्दील हो गया है. वहां लगातार लोगों पर अत्याचार और हिंसा से स्थिति और विकट हो गई है.'

और पढ़ें: 30 अप्रैल के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने उग्रवाद प्रभावित बंगाल के जंगलमहल क्षेत्र में नक्सली समस्या को सफलतापूर्वक संभाल लिया.

ममता ने कहा, 'आप सभी बंगाल में जंगलमहल क्षेत्र के बारे में जानते ही हैं. यह नक्सलियों का गढ़ था. प्रत्येक वर्ष कई लोग हमलों में मारे जाते थे. लेकिन जब से हमारी सरकार आई है, वहां हत्या की कोई भी मामला सामने नहीं आया है.'

ममता ने कहा, 'मोदी बाबू की पार्टी झारखंड में सरकार चलाती है. छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में भी उनकी 14 वर्षो से ज्यादा समय से सरकार रही. क्या वे वहां नक्सलियों से निबटने में सफल रहे? नहीं, यह अभी तक नहीं हो पाया है. लेकिन बंगाल के जंगलमहल में शांति बनी हुई है. वहां कोई अशांति नहीं है. हमने सफलतापूर्वक नक्सली समस्या से पार पा लिया है.'

First Published : 30 Apr 2019, 11:36:13 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो