logo-image
लोकसभा चुनाव

देश में 'करीबी हटाओ' को अफीम के रूप में प्रयोग करती थी कांग्रेसः प्रधानमंत्री मोदी

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के चार चरण पूरे हो चुके हैं, जबकि पांचवें चरण के लिए 20 मई को वोट डाले जाएंगे...ऐसे में राजनीतिक दलों ने प्रचार में ताकत झोंक दी है.

Updated on: 15 May 2024, 07:03 PM

New Delhi:

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी बुधवार को महाराष्ट्र के कल्याण में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज भी इंडी अघाड़ी और कांग्रेस के शहजादे तुष्टिकरण का वही पुराना खेल, खेल रहे हैं. इन लोगों की नजर अब SC-ST-OBC के आरक्षण पर है, इन्होंने ये प्रयोग कर्नाटक में शुरू भी कर दिया है. वहां सरकार में आने के बाद इन्होंने रातों-रात एक हुक्म निकाला कि सारे मुसलमान OBC हैं. इन्होंने OBC के आरक्षण के कोटे में बड़ी लूट करके मुसलमानों को आरक्षण दे दिया. आरक्षण की यही लूट कांग्रेस पूरे देश में करना चाहती है. जिन्होंने पीढ़ियों तक गरीबी हटाओ का झूठा नारा दिया और हर चुनाव में अफीम की गोली की माला बनाकर ले आते थे.

नेहरू जी के जमाने से लेकर 2014 के चुनाव तक, वो गरीबी हटाओ का अफीम के रूप में प्रयोग करते थे. वो लोग जिन्होंने भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बना रखा था. शिवाजी की धरती से मैं आप से पूछना चाहता हूं कि क्या ऐसे लोग देश को आगे ले जा सकते हैं? आपके सपने पूरे कर सकते हैं? आज पहली बार हम भारत में एक नया आत्मविश्वास देख रहे हैं. भारत आज छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रेरणा से बुलंद हौंसले के साथ बड़े लक्ष्य तय कर रहा है.

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश पहली बार 25 करोड़ गरीब भाई-बहनों को गरीबी से बाहर निकलते देख रहा है. पहली बार हर गरीब के लिए पक्के मकान बनाने का काम पुरजोर काम चल रहा है। पहली बार हर घर नल से जल अभियान सफलता की नई ऊंचाइयों को छू रहा है. पहली बार गरीब के पास बीमारी में मुफ्त इलाज के लिए गारंटी कार्ड है.