logo-image

Madhya Pradesh : दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ सरकार के फैसले पर जताई आपत्ति, जानें क्या है मामला

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से पहले मध्य प्रदेश (MP) में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं.

Updated on: 02 Apr 2019, 10:36 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से पहले मध्य प्रदेश (MP) में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. राज्य की कांग्रेस सरकार ने भोपाल स्थित आरएसएस के मुख्यालय से सुरक्षा हटाने का फैसला किया है. इस पर उनकी पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने विरोध किया है. उन्होंने ट्वीट कर संघ कार्यालय की सुरक्षा बहाल करने की अपील की है.

कमलनाथ सरकार के फैसले के बाद सोमवार देर रात से भोपाल में स्थित आरएसएस मुख्यालय से सुरक्षा हटने लगी. बता दें कि भोपाल में मौजूद संघ का दफ्तर पूरे मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का केंद्र है. ऐसे में भोपाल सीट से ही कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने इस पर आपत्ति दर्ज करवा दी. दिग्विजय ने ट्वीट किया, भोपाल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय से सुरक्षा हटाना बिल्कुल उचित नहीं है, मैं मुख्यमंत्री कमलनाथ जी से अनुरोध करता हूं कि तत्काल पुन: पर्याप्त सुरक्षा देने के आदेश दें.

बीजेपी भी भड़की

मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने समिधा से सुरक्षा हटाये जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया है कि भोपाल स्थित आरएसएस कार्यालय से सुरक्षा का हटाया जाना बेहद ही निंदनीय कदम है. अगर किसी स्वयंसेवक को खरोंच भी आई तो कांग्रेस सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी.

बीजेपी प्रवक्ता लोकेंद्र पाराशर ने भी चेतावनी भरे लहजे में लिखा है कि राज्य सरकार का प्रतिशोध भरा कदम, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के भोपाल कार्यालय से सुरक्षा हटाकर कांग्रेस ने शायद फिर हमले की योजना बनाई है. इन्हें क्या लगता है संघ डर जाएगा! संघ ना रुकता है ना झुकता है, किसी स्वयंसेवक को खरोंच भी आई तो समझ लें कि क्या होगा.