logo-image

लोकसभा चुनाव के लिए UP बीजेपी की टीम गठित, देखें किसको क्‍या मिली जिम्‍मेदारी

लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं. चंद दिनों के अंदर चुनाव आयोग इलेक्‍शन की डेट फाइनल कर देगा.

Updated on: 05 Mar 2019, 01:49 PM

लखनऊ:

लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं. चंद दिनों के अंदर चुनाव आयोग इलेक्‍शन की डेट फाइनल कर देगा. हालांकि राजनीतिक पार्टियां कई महीने पहले से ही चुनावी मोड में हैं. बीजेपी की ओर से खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ सभाएं कर रहे हैं. राहुल गांधी भी कांग्रेस की नैया पार लगाने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं. लोकसभा की सबसे ज्‍यादा सीटों वाले राज्‍य उत्‍तर प्रदेश पर सबकी निगाहें हैं. जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लोकसभा चुनाव के लिए सभी सीटों पर कोआर्डिनेटरों की तैनाती कर दी है तो वहीं प्रदेश बीजेपी ने भी चुनाव प्रबंधन और प्रचार अभियान के लिए टीम गठित कर दी है.

यह भी पढ़ेंः General Election 2019: दुनिया का सबसे महंगा चुनाव होगा Lok Sabha Elections 2019

यूपी बीजेपी ने जेपीएस राठौर को चुनाव प्रबंधन का प्रभारी बनाया है. राठौर को अरुणकांत त्रिपाठी, अशोक द्विवेदी, ज्ञान प्रकाश ओझा, संजीव भारद्वाज सहयोग करेंगे. चुनाव अभियान टीम में जसवंत सैनी, विजय बहादुर पाठक, सलिल विश्नोई, अशोक कटारिया को जगह मिली है जबकि संतोष सिंह, प्रकाश पाल, शिवभूषण, भी इस टीम का हिस्‍सा होंगे. गोविन्द नारायण शुक्ला को प्रचार अभियान का प्रमुख बनाया गया है, इन्‍हें मंत्री अमरपाल मौर्य सहयोग करेंगे.

यह भी पढ़ेंः General Election 2019: पुलवामा के बहाने महागठबंधन में एकजुटता की कोशिशें तेज, ममता और केजरीवाल आ सकते हैं एक साथ

कार्यक्रम तैयारी का जिम्मा अनूप गुप्ता, पुष्पेन्द्र त्यागी पर है जबकि स्टार प्रचारकों की सभा आयोजन का जिम्मा त्रयम्बक त्रिपाठी को सौंपा गया है. सोशल मीडिया के लिए संजय राय, अंकित चंदेल, विनीत मालवीय को जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. आईटी टीम में कामेश्वर मिश्रा और सुखविन्दर सोम लगाए गए हैं. मीडिया वॉच की जिम्मेदारी मनीष दीक्षित, हिमांशु दुबे पर है औरशोध एवं विश्लेषण विभाग का जिम्मा संभालेंगे आलोक पाण्डेय. वार रूम का जिम्मा नलिन भटनागर, स्वाति सिंह, ऋचा शर्मा पर है.