logo-image

LokSabha Elections Results 2019: दिल्ली के रुझानों में कांग्रेस-आप का सूपड़ा साफ, मनोज तिवारी ने शीला दीक्षित पर दिया बड़ा बयान

देश की राजधानी दिल्ली में भी बीजेपी सभी सातों सीट पर बड़े अंतर से आगे चल रही है. बीजेपी के पक्ष में आ रहे ऐतिहासिक रुझानों को देखते हुए दिल्ली प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने खुशी जाहिर की है.

Updated on: 23 May 2019, 12:46 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी और उनके सहयोगी दल एक बार फिर से इतिहास रचने जा रही है. अभी तक के रुझानों में बीजेपी अपने सहयोगी दलों के साथ लगातार दूसरी बार देश में सरकार बनाने जा रही है. इसी के साथ नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. खास बात ये है कि रुझानों में बीजेपी अकेले दम पर बहुमत प्राप्त कर चुकी है. सुबह 8 बजे से शुरू हुई वोटों की गिनती के साथ-साथ आ रहे रुझानों में बीजेपी एकतरफा जीत की ओर बढ़ रही है.

देश की राजधानी दिल्ली में भी बीजेपी सभी सातों सीट पर बड़े अंतर से आगे चल रही है. बीजेपी के पक्ष में आ रहे ऐतिहासिक रुझानों को देखते हुए दिल्ली प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली के बीजेपी उम्मीदवार मनोज तिवारी ने न्यूज स्टेट के सहयोगी चैनल न्यूज नेशन से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें पार्टी की सकारात्मकता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'सबका साथ, सबका विकास' जनता का साथ मिल रहा है. मनोज ने कहा कि कांग्रेस को दिल्ली की जनता ने उनकी नकारात्मकता की वजह से नकार दिया.

मनोज तिवारी ने अपने संसदीय क्षेत्र उत्तर पूर्वी दिल्ली में बीजेपी के कार्यों का बखान करते हुए कहा, '' शीला दीक्षित के तीन बार मुख्यमंत्री रहने के बावजूद मुझे, नरेंद्र मोदी जी को पूर्वी दिल्ली का काम करना पड़ा. पूर्वी दिल्ली का विकास रुका हुआ था, जिसे हमने पूरा किया. उत्तर पूर्वी दिल्ली का सिग्नेचर ब्रिज, फ्लाईओवर, केंद्रीय विद्यालय, पार्क, जाम मुक्त सड़कों का काम हमने किया.'' शीला दीक्षित पर पूछे गए सवाल पर तिवारी ने कहा, '' मैंने इस पूरे चुनाव में कभी शीला दीक्षित का नाम नहीं लिया, वे वरिष्ठ नागरिक हैं. शीला दीक्षित की अपनी अचीवमेंट हैं.''

बता दें कि सुबह 9.40 बजे तक रुझानों में बीजेपी 300 सीटों के जादूई आंकड़े को पार कर चुकी थी. रुझानों को देखते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी ने न्यूज स्टेट पर जनमत का स्वागत करते हुए इसे स्वीकार किया है. खबर लिखे जाने तक रुझानों में बीजेपी अपने सहयोगी दलों के साथ 331 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि यूपीए फिलहाल केवल 101 सीटों पर ही आगे चल रही है. हैरानी की बात ये है कि कांग्रेस से ज्यादा 110 सीटों पर अन्य पार्टियों के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.