logo-image

LokSabha Elections Results 2019: पीएम मोदी के 5 सुपरहिट Masters Stroke जिन्होंने कांग्रेस की लुटिया डुबो दी

राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को रफाल मामले में चोर बताया. खुद पर लगाए गए राहुल गांधी के इसी आरोप पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी जबरदस्त रणनीति से उल्टा राहुल पर ही हमला बोल दिया.

Updated on: 23 May 2019, 01:52 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी और उनके सहयोगी दल एक बार फिर से इतिहास रचने जा रही है. अभी तक के रुझानों में बीजेपी अपने सहयोगी दलों के साथ लगातार दूसरी बार देश में सरकार बनाने जा रही है. इसी के साथ नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. खास बात ये है कि रुझानों में बीजेपी अकेले दम पर बहुमत प्राप्त कर चुकी है. सुबह 8 बजे से शुरू हुई वोटों की गिनती के साथ-साथ आ रहे रुझानों में बीजेपी एकतरफा जीत की ओर बढ़ रही है.

आइए जानते हैं पीएम मोदी की वे 5 बड़ी बातें, जिन्होंने जनता को उनका मुरीद बना दिया-

1. पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक
14 फरवरी 2019 को जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले में हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे. जिसके जवाब में 26 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी. आतंक के खिलाफ भारत की ओर से किए गए इस एयरस्ट्राइक में करीब 250 से 300 के बीच आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था. भारत की ओर से किए गए इस जवाबी कार्रवाई ने देश की जनता को सीधे-सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुरीद बना दिया था.

2. बेहतर चुनावी रणनीति
लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी का नेतृत्व करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक चरण में वहां की जनता को देखते हुए खास रणनीति बनाई. पीएम ने अपनी ज्यादातर रैलियों में देश की जनता को सरकार के कामकाज से रूबरू कराया. इस चुनावी रणनीति में नरेंद्र मोदी के साथ-साथ बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं की भी बड़ी भागीदारी रही.

3. राहुल गांधी के आरोपों को दिया कड़ा जवाब
राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को रफाल मामले में चोर बताया. खुद पर लगाए गए राहुल गांधी के इसी आरोप पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी जबरदस्त रणनीति से उल्टा राहुल पर ही हमला बोल दिया. पीएम मोदी ने अपनी रैलियों में राहुल गांधी के इस आरोप को जनता के सामने गलत साबित कर दिया. नतीजन पीएम मोदी को लोगों की सहानुभूति मिली, जिसका सीधा फायदा नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में मिला.

4. धार्मिक आस्था
पीएम मोदी द्वारा समय-समय पर की गई धार्मिक यात्राओं ने उन्हें सीधे तौर पर जनता से जोड़ दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हिंदुवादी नेता वाली छवि लोगों को काफी पसंद आती है. लिहाजा उनकी सभी धार्मिक यात्राओं ने जनता को उनके और करीब लाकर खड़ा दिया. नरेंद्र मोदी की ईश्वर के प्रति आस्था से केवल उन्हें ही नहीं बल्कि पूरी पार्टी को जबरदस्त लाभ मिला है.

5. उज्जवला योजना
प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत देश भर के ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए. पीएम मोदी के इस कदम से ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को काफी सुविधा मिली. उन्हें अब रसोई में होने वाले धूएं से निजात मिल गई. खासतौर पर गांव की महिलाओं ने पीएम मोदी के उज्जवला योजना की जमकर तारीफ की थी.