logo-image

LokSabha Elections Results 2019: महज 1 घंटे के रूझान में बीजेपी को मिला बहुमत, प्रचंड जीत की ओर नरेंद्र मोदी

रुझानों में एक समय ऐसा भी आया, जब बीजेपी अपने सहयोगी दलों के साथ कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों से तीन गुणा सीटों पर आगे चल रहे थी. हालांकि यहां से रुझानों की तस्वीरें तेजी से बदली और तीन गुणा का अंतर दोगुणा हो गया.

Updated on: 23 May 2019, 09:35 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. सुबह 8 बजे से शुरू हुई वोटों की गिनती 9 बजे तक काफी तेजी से ऊपर-नीचे होती रही. शुरूआती रुझानों में बीजेपी ने खाता खोला. रुझानों में एक समय ऐसा भी आया, जब बीजेपी अपने सहयोगी दलों के साथ कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों से तीन गुणा सीटों पर आगे चल रहे थी. हालांकि यहां से रुझानों की तस्वीरें तेजी से बदली और तीन गुणा का अंतर दोगुणा हो गया. रुझानों में जब बीजेपी की 100 सीटें हुईं तो कांग्रेस भी 50 के आंकड़े को छू चुकी थी.

इसके बाद रुझानों में जबरदस्त उठा-पटक हुई और जब बीजेपी ने 200 का आंकड़ा पार कर लिया. लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस 100 के आंकड़े को पार कर चुकी थी. वोटों की गिनती शुरू के महज एक घंटे में बीजेपी ने रुझानों में बहुमत भी हासिल कर लिया. देश के वीआईपी सीटों की बात करें तो उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बीजेपी की स्मृति ईरानी से पीछे चल रहे हैं. लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे देखने के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ.