News Nation Logo
Banner

Madhya Pradesh News Blog: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बीजेपी ज्वाइन की, भोपाल से लड़ सकती हैं चुनाव

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए बाकी सीटों पर दावेदारों के नामों को लेकर भारतीय जनता पार्टी में माथापच्ची जारी है. इसको लेकर भोपाल में आधी रात तक बीजेपी नेताओं की बैठक चली. भोपाल स्थित बीजेपी कार्यालय में कैलाश विजयवर्गीय और तोमर के गैरमौजूदगी में बैठक हुई. हालांकि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रभात झा, रामलाल, विनय सहस्त्रबुद्धे और नरोत्तम मिश्रा बैठक में मौजूद रहे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 17 Apr 2019, 03:30:02 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए बाकी सीटों पर दावेदारों के नामों का भारतीय जनता पार्टी आज एलान कर सकती है. उम्मीदवारों के नामों को लेकर भोपाल में आधी रात तक बीजेपी नेताओं की बैठक हुई. इसमें पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रभात झा, रामलाल, विनय सहस्त्रबुद्धे और नरोत्तम मिश्रा बैठक में मौजूद रहे. बैठक के बाद गोपाल भार्गव ने कहा कि आज बाकी सीटों पर टिकटों का एलान हो जाएगा. वहीं नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दावेदार ज्यादा हैं इसलिए विरोध हो रहा है. उन्होंने कहा कि सभी को समझाकर शांत करवा दिया जाएगा.

मध्य प्रदेश की कुल 29 लोकसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 21 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. बाकी 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर बीजेपी में आंतरिक विचार-विमर्श चल रहा है. सबकी नजर भोपाल, इंदौर, विदिशा और गुना संसदीय क्षेत्रों पर टिकी है, जहां से उम्मीदवारों के नाम अभी तय नहीं हुए हैं.

बीजेपी पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कसा तंज


रीवा: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल और इंदौर में उम्मीदवारों को लेकर परेशान बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रत्याशी नहीं मिल रहे तो बीजेपी विज्ञापन निकाले. मुख्यमंत्री आज अल्प प्रवास पर रीवा पहुंचे थे. रीवा से सीधी के धौहनी के लिए हुए रवाना, यहां चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

23 अप्रैल को सिहोरा में रैली करेंगे राहुल गांधी


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 23 अप्रैल को मध्य प्रदेश के शहडोल में चुनाव प्रचार करेंगे. इसके बाद राहुल गांधी सिहोरा में रैली को संबोधित करेंगे.

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बीजेपी ज्वाइन की


साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. माना जा रहा है कि उन्हें भोपाल से टिकट दिया जा सकता है. भोपाल में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर दिग्विजय सिंह को टक्कर दे सकती है. 



शिवराज सिंह चौहान का कमलनाथ पर आरोप


मध्य प्रदेश में प्राकृतिक आपदा पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के ट्वीट को लेकर पूर्व सीएम शिवराज ने हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कमलनाथ राजनीति करने की बजाय पीड़ितों से मिलें और उनकी परेशानी हल करें.

साध्वी प्रज्ञा हो सकती है भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार


भोपाल : बीजेपी कार्यालय में शिवराज सिंह चौहान, नरोत्तम मिश्रा, प्रभात झा से मिलने पहुंचीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर.

मध्य प्रदेश में भी प्राकृतिक आपदा में मारे गए लोगों को राहत का ऐलान


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपदा में मारे गए लोगों को दो लाख का मुआवजा देने का किया ऐलान, जबकि घायलों को 50 हजार की राशि दी जाएगी.



शिवराज सिंह चौहान को मिली बड़ी जिम्मेदारी


बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. अब मध्य प्रदेश में शिवराज के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा. अब वो सभी 29 सीटों पर नेताओं की सभा और रैलियां तय करेंगे.

कैलाश विजयवर्गीय ने नहीं लड़ेंगे चुनाव


भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार किया. उन्होंने खुद ट्वीट करके जानकारी दी. विजयवर्गीय ने लिखा, 'मेरा बंगाल रहना कर्तव्य है, इसलिए मैंने चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया है. पहले इंदौर से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं.'



मध्य प्रदेश में तबाही, 10 लोगों की गई जान 


मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी और बारिश के साथ ओले गिरे हैं. मध्य प्रदेश में आंधी-तूफान की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई, आज भी मौसम विभाग ने आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है.

दमोह में हथियारों के साथ एक युवक गिरफ्तार


दमोह: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चल रही चेकिंग में पथरिया पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एक युवक को कट्टा, एक जिंदा कारतूस, 4 जिलेटिन डेटोनेटर के साथ गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था.

बारिश से भीगा मंडी में रखा हजारों क्विंटल अनाज


पश्चिमी विक्षोभ में लगातार बदलाव के चलते मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है. इस बारिश के किसानों को काफी नुकसान हो रहा है. प्रदेश के मंदसौर में रातभर रुक-रुक कर हुई बारिश से कृषि मंडी में रखा हजारों क्विंटल अनाज भीग गया. सिंगरौली में किसानों की खेतों में कटी रखी फसल को नुकसान पहुंचा है. वहीं बैतूल में आकाशीय बिजली गिरने से एक पेड़ में आग लग गई. यह घटना बैतूल के मलकापुर की है.

प्रिंटिंग प्रेस परिसर में लगी भीषण आग


भोपाल: गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में पत्रिका के प्रिंटिंग प्रेस परिसर में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने पूरे रील रूम को अपने चपेट में ले लिया. घटना की जानकारी लगते ही नगर निगम, सीआईएसएफ, भेल की करीब 20 से अधिक दमकल मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. फिलहा आग लगने के कारण का पता नहीं लग पाया है. आग से परिसर में हुए नुकसान का अभी आंकलन नहीं हो सका है.

उमा भारती की बिलासपुर में रैली आज


बिलासपुर: बीजेपी की स्टार प्रचारक उमा भारती आज बिलासपुर के रतनपुर में जनसभा करेंगी. यहां पर उमा भारती बीजेपी उम्मीदवार अरुण साव के लिए प्रचार करेंगी.

First Published : 17 Apr 2019, 07:23:06 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो