logo-image

LS Polls 2019: आतिशी मार्लेना के आरोपों से इतर गौतम गंभीर के समर्थन में आए हरभजन सिंह, कही यह बड़ी बात

जवाब में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने AAP पर चुनाव जीतने के लिए ओछी हरकत का आरोप लगाते हुए आतिशी (Atishi) और अरविंद केजरीवाल को खुद पर लगे आरोपों को साबित करने की चुनौती दी है.

Updated on: 10 May 2019, 01:45 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Elections 2019) की वोटिंग से महज 2 दिन पहले ईस्ट दिल्ली से AAP उम्मीदवार आतिशी (Atishi) ने अपने प्रतिद्वंद्वी और बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पर अपने खिलाफ 'अश्लील और अपमानजक पर्चे' बंटवाने का आरोप लगाया है. जिसके बाद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आम आदमी पार्टी पर ओछी राजनीति करने की बात करते हुए मानहानि का नोटिस भेजा है. गुरुवार को BJP उम्मीदवार पर ओछी राजनीति का आरोप लगाते हुए आतिशी (Atishi) प्रेस कॉन्फ्रेंस में भावुक हो गईं.

जवाब में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने AAP पर चुनाव जीतने के लिए ओछी हरकत का आरोप लगाते हुए आतिशी (Atishi) और अरविंद केजरीवाल को खुद पर लगे आरोपों को साबित करने की चुनौती दी है.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने सीएम अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा कि अगर मुझ पर लगे आरोप सही साबित हुए, तो मैं चुनाव से तुरंत हट जाऊंगा या इस्तीफा दे दूंगा, लेकिन आरोप साबित नहीं हुए, तो क्या आप हमेशा के लिए राजनीति छोड़ेंगे? गंभीर ने पूछा- क्या उन्हें चुनौती मंजूर है?

और पढ़ें: छठे चरण की वोटिंग से पहले दिल्ली में AAP और BJP में छिड़ी ट्वीट जंग

अब इसको लेकर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के पूर्व साथी खिलाड़ी हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने उनके समर्थन में ट्वीट किया है.

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने ट्वीट में लिखा है,' मुझे यह बात सुनकर बहुत बड़ा झटका लगा है कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पर किसी ने महिला के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है. मैं उसे बहुत करीब से जानता हूं वह ऐसा कभी भी नहीं कर सकता. उसके लिए जीत या हार मायने नहीं रखती बल्कि महिला का अपमान वह कभी भी नहीं कर सकता.'

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर देर रात गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी (Atishi) और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला भी दर्ज कराया है.

और पढ़ें: गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल सहित AAP के इन नेताओं को भेजा मानहानि का नोटिस

गौतम ने ट्वीट कर कहा, 'अरविंद केजरीवाल, आपने एक महिला को अपमानित करने का बेहद घृणित कृत्य किया है. वह भी उसे, जो आप ही की साथी है. और ये सब किसलिए? सिर्फ चुनाव जीतने के लिए?'

एक अन्य ट्वीट में गंभीर ने लिखा, 'अरविंद केजरीवाल और आतिशी (Atishi), आप दोनों को मेरी चुनौती है. मैं घोषित करता हूं कि अगर यह साबित होता है कि ये सब मैंने किया है, तो मैं अभी अपनी उम्मीदवारी वापस ले लूंगा. लेकिन अगर ये साबित नहीं हुआ, तो क्या आप राजनीति छोड़ोगे?'

इसके बाद गौतम ने एक बयान जारी कर कहा,'मेरे परिवार में 5 महिलाएं हैं. कभी ऐसी ओछी राजनीति नहीं करूंगा. आम आदमी पार्टी ऐसे ट्रिक्स खेलने की आदी है, इस बार मैं इनको बचकर नहीं जाने दूंगा. केजरीवाल और उनकी पार्टी को अदालत में जवाब देना होगा.'

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आतिशी (Atishi) के आरोपों पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए कहा कि यह बड़ी अजीब बात है कि पर्चे आम आदमी पार्टी को लेकर छपते हैं और केवल उनको ही मिलते हैं और वे ही उन्हें मीडिया को बांटते हैं.

और पढ़ें: रोते हुए आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- इतने नीचे तक कैसे जा सकते हैं

बीजेपी नेता राजीव बब्बर ने कहा कि चुनावों से पहले विरोधियों पर ऐसे आरोप लगाने का आम आदमी पार्टी का शुरू से चरित्र रहा है.सवाल यह है कि आप नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले किसी को न तो वे पर्चे मिले और ना सोशल मीडिया पर किसी ने उन्हें शेयर किया.

वहीं चुनाव आयोग ने भी आतिशी (Atishi) के खिलाफ कथित तौर पर बांटे गए पर्चे का संज्ञान लिया है, साथ ही दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजकर मामले में क्या कार्रवाई हुई को लेकर 11 मई तक जवाब मांगा है.