News Nation Logo
Banner

राहुल द्रविड़ इस बार लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डाल पाएंगे, चुनाव आयोग ने लिस्ट से काटा नाम

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि राहुल द्रविड़ ने इंदिरानगर छोड़कर आरएमवी एक्सटेंशन के अश्वथनगर में रहने लगे थे. जिसके बाद उनके भाई विजय ने पिछले साल 31 अक्टूबर को राहुल के साथ-साथ उनकी पत्नी का नाम भी वोटर लिस्ट से कटवा दिया था.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 15 Apr 2019, 07:08:29 AM
फाइल फोटो- राहुल द्रविड़

फाइल फोटो- राहुल द्रविड़

नई दिल्ली:

भारतीय टीम में पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ इस बार लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डाल पाएंगे. बता दें कि कुछ समय पहले राहुल द्रविड़ का नाम वोटर लिस्ट से काट दिया गया था. जिसके बाद उनका नाम दोबारा लिस्ट में शामिल नहीं किया गया. हैरानी की बात ये है कि राहुल द्रविड़ खुद कर्नाटक चुनाव आयोग के ब्रांड अंबेसडर हैं. कर्नाटक में 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे, जिसमें कर्नाटक चुनाव आयोग के ब्रांड अंबेसडर राहुल द्रविड़ वोट नहीं डाल पाएंगे.

इस पूरे मामले में चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा, " हमें हैरानी है कि इस बार द्रविड़ वोट नहीं डाल पाएंगे." बताते चलें कि इससे पहले राहुल द्रविड़ ने इससे पहले सभी चुनावों में वोट डाला था.

ये भी पढ़ें- IPL 12, KKR vs CSK Live: चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीता, कोलकाता को दिया पहले बल्लेबाजी करने का न्योता

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि राहुल द्रविड़ ने इंदिरानगर छोड़कर आरएमवी एक्सटेंशन के अश्वथनगर में रहने लगे थे. जिसके बाद उनके भाई विजय ने पिछले साल 31 अक्टूबर को राहुल के साथ-साथ उनकी पत्नी का नाम भी वोटर लिस्ट से कटवा दिया था. जिसके बाद राहुल द्रविड़ ने दोबारा अपना नाम शामिल कराने के लिए फॉर्म 6 नहीं भरा था. नतीजन उनका नाम लिस्ट में वापस नहीं जोड़ा गया था.

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि यदि राहुल द्रविड़ ने फॉर्म 6 भरा होता तो उनका नाम वोटर लिस्ट में दोबारा जोड़ दिया जाता और वे इस बार भी वोट डाल सकते थे. बता दें कि वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए जो अंतिम तिथि जारी की गई थी, वह भी निकल चुकी है.

First Published : 14 Apr 2019, 03:58:31 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो