logo-image

Exit Poll के नतीजे देख दुखी BJP खुश, वसुंधरा राजे ने कही यह बड़ी बात

पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने एक्ज़िट पोल (Exit Poll) के अनुमानों को सटीक बताते हुए कहा कि देश में एक बार फिर मोदी सरकार का नारा साकार होगा.

Updated on: 19 May 2019, 09:39 PM

नई दिल्ली:

2019 लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) का आज 7वां चरण समाप्त हो गया है, जिसके बाद देश भर के टीवी चैनल्स पर एक्जिट पोल रिलीज किया गया. अलग-अलग सर्वे के अनुसार देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनती नजर आ रही है जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी के खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई है. एक्जिट पोल के नतीजों को लेकर राजस्थान की पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे ने न्यूजस्टेट से बात की.

पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने एक्ज़िट पोल (Exit Poll) के अनुमानों को सटीक बताते हुए कहा कि देश में एक बार फिर मोदी सरकार का नारा साकार होगा. उन्होंने राजस्थान की जनता का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि इसबार भी बीजेपी 25 की 25 सीटें जीत का इतिहास दोहराएगी.

श्रीमती राजे ने कहा है कि पिछले पाँच सालों में पूरे देश में जो विकास हुआ है, उससे लोगों के दिलों में मोदी जी के प्रति विश्वास बढा है और पूरे देश में ‘हर जन मोदी-हर मन मोदी’ का वातावरण बना है. इसलिय देश में एनडीए की सरकार बनेगी और मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे.

और पढ़ें: Exit Poll के नतीजे देख दुखी हुए उमर अब्दुल्ला, किया हताशा भरा ट्वीट

गौरतलब है कि न्यूज स्टेट के एक्जिट पोल (Exit Poll) के अनुसार एनडीए को 282-290, यूपीए को 118-126 और अन्‍य के खाते में 104 सीटें जाती नजर आ रही हैं.
वहीं टाइम्स नाउ+BMR के एग्‍जिट पोल में सबसे ज्‍यादा सीटें एनडीए को दे रही है. टाइम्स नाउ+BMR के अनुसार एनडीए को 306 सीटें दे रही है जो पिछले साल के नतीजे से 30 सीट कम है. वहीं यूपीए को 132 और अन्‍य को 104 सीटें दी हैं.

साथ ही पिछली बार की तरह एक बार फिर न्यूज 24+ टुडेज चाणक्य ने 340 सीटें एनडीए को दे रहा है.

और पढ़ें: Maharashtra Lok Sabha Elections Exit Polls: महाराष्ट्र में खिलेगा कमल या बनेगी खिचड़ी सरकार?

बता दें पिछली बार इस चैनल ने इतनी ही सीटें दीं थी और सारे चैनलों के अनुमान को धता बताते हुए इसका सर्वे सही साबित हुआ था. रिपब्‍लिक+CVoter के सर्वे में एनडीए को 287, यूपीए को 128 और अन्‍य को 113 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. यानी एक बार फिर एनडीए बहुमत के साथ केंद्र की सत्‍ता पर काबिज होगी.