logo-image

Loksabha Election 2019 : चुनावी शोर में 20 दिन से चुप सिद्धू, किसी के संपर्क में भी नहीं

पंजाब के कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले 20 दिनों से चुप्पी साध रखी है

Updated on: 03 Apr 2019, 04:32 PM

चंडीगढ़:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) के नजदीक आते ही सियासी शोर भी बढ़ गया है. सभी राजनीतिक दलों के नेता अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए चुनावी प्रचार कर रहे हैं. लेकिन पंजाब के कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले 20 दिनों से चुप्पी साध रखी है. इसके पीछे की वजह उनकी पार्टी से नाराजगी बताया जा रही है.

यह भी पढ़ें- चुनावी हलचल LIVE: जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है: अमित शाह

नवजोत सिंह सिद्धू से जुड़े सूत्रों का कहना है कि वो करीब 20 दिनों से सभी काम छोड़कर चुपचाप बैठे हुए हैं. उनका कांग्रेस में किसी नेता से कोई संपर्क भी नहीं है. सूत्रों ने बताया कि पत्नी को मनपसंद लोकसभा सीट न मिलने से सिद्धू पार्टी से खफा हो गए हैं. सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू चंडीगढ़ सीट से चुनाव लड़ना चाहती थीं, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने इस सीट पर वरिष्ठ नेता पवन बंसल को उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें- Loksabha Election 2019 : AAP नेता कुमार का BJP पर बढ़ने लगा 'विश्वास', जल्द आ सकते हैं साथ

इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस पार्टी नवजोत कौर सिद्धू को अमृतसर सीट से टिकट दे सकती है, लेकिन इन चर्चाओं पर भी उस वक्त विराम लग गया जब कांग्रेस की नई लिस्ट में अमृतसर लोकसभा सीट से गुरजीत सिंह ओजला का नाम सामने आया. इस सीट पर 2014 के चुनाव में अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के अरुण जेटली को हराया था.

यह भी पढ़ें- अरुण जेटली का राहुल गांधी पर निशाना, विदेश में छुट्टियां बिताते हैं राहुल

नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी की और भी वजह बताई जा रही हैं. बताया जा रहा है कि मोगा में राहुल गांधी की रैली में उन्हें बोलने के लिए आमंत्रित नहीं करने से भी सिद्धू नाराज हैं. इसके अलावा वह इस बात से भी नाराज बताए जा रहे हैं कि उनको छत्तीसगढ़ के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं किया गया, हालांकि वह देश भर में चुनाव प्रचार की मांग में बने हुए हैं.

हालांकि इस नाराजगी को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से अभी तक कोई भी बयान सामने नहीं आया है. बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. सिद्धू ने पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम लिया था.

यह वीडियो देखें- Election 2019: टिकट कटने से नाराज हुईं नवजोत कौर, देखें Interview