logo-image

प्रवीण तो‍गड़िया की पार्टी के सिंबल पर गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे हियुवा के बागी सुनील सिंह

पूरे देश और दुनिया की नजर इस सीट पर टिकी हुई है.

Updated on: 06 Apr 2019, 04:41 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर में उनकी मानीं जाने वाली गोरखपुर सदर सीट पर मुकाबला रोचक होता जा रहा है. पूरे देश और दुनिया की नजर इस सीट पर टिकी हुई है. सपा ने जहां रामभुआल निषाद को चुनाव मैदान में उतारा है. तो वहीं भाजपा से सपा के बागी सांसद प्रवीण निषाद को टिकट मिलने की संभावना प्रबल है. ऐसे में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की हियुवा के बागी और हियुवा भारत के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सुनील सिंह ने प्रवीण तो‍गडि़या की पार्टी के सिंबल पर गोरखपुर सदर से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर राजनीतिक गलियारे में हलचल मचा दी है.

सुनील सिंह ने बताया है कि वे प्रवीण भाई तो‍गडि़या की पार्टी ‘हिन्‍दुस्‍थान निर्माण दल’ के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. उन्‍होंने बताया कि वे 27 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे. उन्‍होंने बताया कि गोरखपुर विहिप, हिन्‍दू महासभा, हिन्‍दू समाज पार्टी समेत तमाम हिन्‍दू संगठनों की ओर से समर्थन मिल रहा है. पूर्वांचल से इतिहास का नया अध्‍याय लिखा जाता है. गोरखपुर इसकी शुरुआत करता है. उन्‍होंने कहा कि उन लोगों ने ये तय किया है कि वे संयुक्‍त रूप से भाजपा का विरोध करेंगे. उनका कहना है कि भाजपा का विरोध करने के लिए सभी हिन्‍दू संगठन एक मोर्चे पर आकर खड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का प्रदर्शन औसत से भी कम : सर्वेक्षण

उन्‍होंने कहा कि प्रवीण भाई तोगडि़या के नेतृत्‍व में गोरखपुर में हिन्‍दुस्‍थान निर्माण दल ने उन्‍हें अपना उम्‍मीदवार बनाया है. हम यहां पर हिन्‍दुस्‍थान निर्माण दल के उम्‍मीदवार के रूप में भाजपा की पोल खोलने का काम करेंगे. हिन्‍दुत्‍व, किसान, नौजवान और अन्‍य मुद्दों पर भाजपा फेल साबित हुई है. उन्‍होंने कहा कि साल 2014 में वे साथ थे, तो पूर्ण बहुमत की सरकार बनी. ल‍ेकिन, पांच साल में राम को भूल गए. इस बार के उप चुनाव में परिणाम देखने को मिला है. इस बार और खराब हाल होने जा रहा है.

एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि जो लोग ताजमहल के गेट पर झाड़ू लगाते हैं. जो लोग राम को भूल जाते हैं. जो लोग हनुमान की जाति बताते हैं. ऐसे लोग राम कैसे हो सकते हैं. 185 लोकसभा क्षेत्र में हिन्‍दुस्‍थान निर्माण दल ने उम्‍मीदवार घोषित किए हैं. कहीं हम लड़ रहे हैं. कही हिन्‍दू समाज पार्टी लड़ रही है. कहीं हिन्‍दू महासभा लड़ रही है. हम सभी लोग मिलकर लड़ रहे हैं. प्रवीण भाई तोगडि़या इस देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं.