News Nation Logo
Banner

Loksabha Election 2019 : राजस्थान में नए सियासी गठबंधन का हुआ उदय, RLP अब BJP के साथ

मारवाड़ इलाके में असर रखने वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) ने चुनाव में बीजेपी के साथ जाने का फैसला किया है

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Apr 2019, 12:19:57 PM

जयपुर:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) के नजदीक आते ही सभी राजनीतिक दल अपना-अपना कुनबा बढ़ाने में लगे हुए हैं. इसी बड़ी में राजस्थान के सियासी गलियारे से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई हैं. प्रदेश में आज नए राजनीतिक गठबंधन का उदय हुआ है. मारवाड़ इलाके में असर रखने वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) ने चुनाव में बीजेपी के साथ जाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi Nomination LIVE Updates : वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन

केंद्रीय मंत्री और राजस्थान में बीजेपी के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर की मौजूदगी में रालोपा प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एनडीए (नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस) में शामिल होने का ऐलान किया. हनुमान बेनीवाल को नागौर लोकसभा सीट मिली है और वो खुद इस सीट से रालोपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा वो बाकी सीटों पर बीजेपी का प्रचार करेंगे.

यह भी पढ़ें- रैली में फूट-फूटकर रोईं जया प्रदा, आंसू पोंछते हुए आजम खान पर लगाए गंभीर आरोप

इसके लिए हनुमान बेनीवाल ने प्रकाश जावड़ेकर को दिया धन्यवाद. उन्होंने कहा कि राष्ट्रहित हमारे लिए सर्वोपरि है. युवाओं, किसानों की भावना को ध्यान में रखकर बीजेपी के साथ आया हूं. इसके साथ ही बेनीवाल ने राजस्थान की सभी 25 सीटों पर जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि राजस्थान के अलावा हरियाणा, पश्चिमी यूपी और पंजाब के इलाके में भी रालोपा के कार्यकर्ता मोदी जी को पीएम बनाने के लिए अपनी ताकत लगा देंगे.

यह भी पढ़ें- इस गणित से तैयार हुआ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का वायनाड रास्ता, जानें कितना जिताऊ फॉर्मूला है यह

गौरतलब है कि आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल राजस्थान के कद्दावर जाट नेता हैं. वो छात्र राजनीति से उठकर देश की सियासत में सक्रिय हुए. बेनीवाल कभी बीजेपी में ही हुआ करते थे. बीजेपी के टिकट पर ही वो 2008 में विधायक बने. हालांकि 2013 में वो बीजेपी से अलग हो गए और निर्दलीय के रूप में विधानसभा पहुंचे. 2018 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ही बेनीवाल ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) का गठन किया था. 2018 के चुनाव में रालोपा ने सूबे की तीन सीटों पर जीत दर्ज की.

यह वीडियो देखें-

First Published : 04 Apr 2019, 12:19:54 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो