logo-image

सोनिया गांधी के नामांकन के बाद बोलीं प्रियंका, हर राजनेता को लेनी चाहिए उनसे ये सीख

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया

Updated on: 11 Apr 2019, 03:26 PM

नई दिल्ली:

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया. नामांकन से पहले उन्होंने स्थानीय कांग्रेस मुख्यालय में हवन-पूजन किया. इस दौरान उनके साथ उनके बेटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रॉबर्ट वाड्रा समेत पूरा परिवार मौजूद रहा. सोनिया गांधी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले रायबरेली में एक रोड शो भी किया.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक मामलाः खोदा पहाड़ निकली चुहिया

सोनिया गांधी के नामांकन को लेकर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट किया है. प्रियंका ने हर राजनेता को सोनिया गांधी से सीख लेने की बात कही है. प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'रायबरेली की जनता के प्रति मेरी मां की श्रद्धा से हर प्रत्याशी, हर राजनेता को सीखना चाहिए. राजनीति का मकसद जनसेवा और समर्पण है. जिसे भी यह मौका मिलता है उसे जनता का शुक्रगुजार होना चाहिए.'

यह भी पढ़ें- रायबरेली में सोनिया गांधी ने भरा नामांकन, जाने PM मोदी को क्यों याद दिलाया 2004

बता दें कि सोनिया गांधी रायबरेली सीट से चार बाद सांसद रह चुकी हैं. सोनिया इस सीट पर 2004, 2006 (उपचुनाव), 2009 और 2014 में विजयी रही हैं. रायबरेली सीट गांधी परिवार का मजबूत गढ़ रही है और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की कर्मभूमि मानी जाती है. रायबेरली से 1952 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के पति फिरोज गांधी ने जीत हासिल कर कांग्रेस का खाता खोला था. ये सिलसिला अब तक बना रहा है, इस सीट से कांग्रेस अब तक महज तीन बार ही शिकस्त झेली है, जिनमें गांधी परिवार का कोई सदस्य मैदान में नहीं उतरा था.

अबकी बार यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी का रायबरेली में पांचवां चुनाव है. इस बार सोनिया का मुकाबला दिनेश प्रताप सिंह से है, जो कांग्रेस छोडकर हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं.