News Nation Logo
Banner

वाराणसी में आज PM नरेंद्र मोदी का मेगा रोड शो, ऐसी हैं शक्ति प्रदर्शन की तैयारियां

हर किसी की नजर उत्तर प्रदेश और देश की सबसे वीआईपी लोकसभा सीट वाराणसी पर टिकी है. क्योंकि इस सीट से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 25 Apr 2019, 09:24:22 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

2019 के चुनावी महासंग्राम को लेकर सियासी घमासान चरम पर है. अब तक तीन चरण का मतदान संपन्न हो गया है. चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है और उनके नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. इसी क्रम में अब हर किसी की नजर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और देश की सबसे वीआईपी लोकसभा सीट वाराणसी पर टिकी है. क्योंकि इस सीट से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. एक बार फिर इसी जगह से वो चुनावी मैदान में हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 2019 में दूसरी बार यहां से नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे हैं. लेकिन नामांकन दाखिल करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेगा रोड शो करेंगे. आज वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर उनका विमान उतरेगा. यहां से प्रधानमंत्री मोदी सीधे कार से बनारस हिंदू विश्वविद्यालय जाएंगे और लंका गेट पर पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी का रोड शो शुरू होगा.

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh News Live: रायबरेली में कार्यकर्ताओं से मिलेंगी प्रियंका गांधी

उनके रोड शो में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, सुषमा स्वराज, पीयूष गोयल, योगी आदित्यनाथ जैसे दिग्गज भी शामिल रहेंगे. इसके अलावा एनडीए की हिस्सा जेडीयू के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अपनी मौजूदगी दर्ज करवा सकते हैं. शिरोमणी अकाली दल के मुखिया प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान भी इस दौरान मौजूद रह सकते हैं.

रोड शो के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी का फूलों से स्वागत किया जाएगा. बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत के लिए 101 स्वागत स्थल बनाए हैं. रोड शो के पूरे क्षेत्र को 10 ब्लॉक में विभाजित किया गया है. इस दौरान व्यवस्था देखने के लिए स्थानीय विधायक भी रहेंगे. रोड शो के बाद वो दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ के दर्शन करने भी जाएंगे.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी का नामांकन होते ही बनारस के मैदान में उतरेंगी प्रियंका, गठबंधन की शालिनी यादव पीछे हटेंगी: सूत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में बाबा भोले नाथ की नगरी से जीत हासिल की थी. उन्होंने पहली बार जब वाराणसी से नामांकन किया, तो नजारा भव्य था. उनके रोड शो के दौरान मानो पूरी काशी ही भगवामय हो गई थी. उस वक्त मोदी वाराणसी (Varanasi) आए तो हर हर मोदी-घर घर मोदी का नारा खूब गूंजा था. इस बार फिर रोड शोर के जरिए वो विपक्ष को यह दिखाने की कोशिश करेंगे कि आज भी देश में एनडीए और मोदी लहर है.

26 अप्रैल को पीएम मोदी औपचारिक रूप से वाराणसी संसदीय सीट के रण में अपना नामांकन दाखिल करेंगे. 26 अप्रैल को पीएम पहले होटल डि पेरिस में बूथ अध्यक्षों और पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. वहां से काल भैरव मंदिर आयेंगे और दर्शन के बाद नामांकन के लिए निकलेंगे.

यह वीडियो देखें-

First Published : 25 Apr 2019, 09:06:42 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो