News Nation Logo
Banner

Madhya Pradesh News Live: लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ी सियासी हलचल, आज ये दिग्गज भरेंगे पर्चा

मध्य प्रदेश में 29 अप्रैल से लेकर 19 मई तक होने जा रहे मतदान के बीच अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टियां किसी तरह का कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 18 Apr 2019, 11:26:35 AM
बीजेपी-कांग्रेस चिन्ह

बीजेपी-कांग्रेस चिन्ह

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में सियासी पारा बढ़ने लगा है. मध्य लोकसभा की 29 सीटें हैं, जिन पर चार चरणों में वोटिंग होगी. जिसकी शुरुआत 29 अप्रैल को होगी. प्रदेश में पहले चरण में 29 अप्रैल को, दूसरे चरण में 6 मई, तीसरे चरण में 12 मई और चौथे चरण में 19 मई को मतदान होगा. 23 मई को मतगणना की जाएगी. मध्य प्रदेश में 29 अप्रैल से लेकर 19 मई तक होने जा रहे मतदान के बीच अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टियां किसी तरह का कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. मैदान में सभी राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों की तरफ से धुआंधार रैलियां और जनसभाएं कर पार्टी के लिए जनता से वोट की अपील की जा रही है.

इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नरेंद्र सिंह तोमर इस चुनावी महासमर में मुरैना संसदीय क्षेत्र से बीजेपी के टिकट पर ताल ठोक रहे हैं. नामांकन से पहले चुनावी सभा का आयोजन किया जाएगा. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे. इसके अलावा आज बीजेपी प्रत्याशी बीडी शर्मा खजुराहो लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे और कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. नामांकन दाखिल करने से पहले बीडी शर्मा अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे. पन्ना के पॉलिटैक्निक ग्राउंड में आम सभा का आयोजन किया जाएगा. इसके बाद बीडी शर्मा पन्ना नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए विशाल रैली निकालते हुए पन्ना कलेक्टर ऑफिस पहुंचकर नामांकन भरेंगे.

नाले में गिरी बाइक, एक की मौत


सीधी: चुरहट थाना इलाके में एक बाइक करही नाले में गिर गई. इस हादसे में बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है. घायल को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

बीजेपी नेता योगेश ताम्बरकार ने किया चुनाव बहिष्कार का एलान


सतना: बीजेपी नेता योगेश ताम्बरकार के नेतृत्व में वार्ड के सैकड़ों लोगों ने चुनाव का बहिष्कार करने का एलान किया है. बताया जा रहा है बीजेपी नेता मोहल्ले में लंबे समय से  जलभराव को लेकर नाराज हैं.

दो ट्रकों में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत


इंदौर: शिप्रा थाना क्षेत्र में अर्जुन बड़ोदिया हाईवे पर दो ट्रकों में जोरदार भिड़ंत हो गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि एक ट्रक ने आगे चल रहे पाइप से भरे कंटेनर को टक्कर मार दी. इस टक्कर से आगे चल रहे कंटेनर के पाइप कैबिन में बैठे चालक, हेल्पर और एक अन्य व्यक्ति में जा घुसे, जिससे तीनों की मौत हो गई.

6 अपराधियों को 7 जिलों की सीमा से बाहर रहने का आदेश


सतना: जिलाधिकारी ने 6 कुख्यात अपराधियों को 7 जिलों की सीमा से बाहर रहने का आदेश दिया है. कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट सतेन्द्र सिंह ने मध्यप्रदेश राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा-5 के अन्तर्गत यह आदेश दिया. बता दें कि लोकसभा चुनाव मद्देनजर सतना कलेक्टर सतेंद्र सिंह अब तक दो दर्जन से ज्यादा अपराधियों को जिला बदर कर चुके हैं. 

ट्रैक्टर ने बाइक को टक्कर मारी, एक की मौत


दमोह: हिंडोरिया थाना इलाके में डूमर के समीप ट्रैक्टर ने एक बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक सवार 24 साल के युवक की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

आज चुनावी सफर पर निकलेंगे सीएम कमलनाथ


छिंदवाड़ा: लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में दिग्गजों ने कमान थाम ली है. आज मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश के कई इलाकों में ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे. उनकी सबसे पहले डिंडौरी के बजंग में जनसभा होगी. इसके बाद विछिया के घोघरी, बालाघाट के बैहर, छिंदवाड़ा के चैरई में आम सभाएं करेंगे.

First Published : 18 Apr 2019, 08:51:06 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो