News Nation Logo
Banner

EC ने योगी आदित्यनाथ के बाद अब इस केंद्रीय मंत्री को भेजा नोटिस, जानिए क्यों ?

इन दोनों ही नेताओं ने चुनावी सभाओं में भारतीय सेना को 'मोदी सेना' कहकर संबोधित किया था

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 Apr 2019, 12:24:10 PM
चुनाव आयोग (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) के नजदीक आते ही सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. चुनावी सभाओं में पार्टियों के नेता जुगलबंदी और तुकबंदी कर रहे हैं. ऐसे में चुनाव आयोग (Election Commission) भी नेताओं के भाषणों पर पैनी नजर रख रहा है. इसी कड़ी में भारतीय सेना (Indian Army) को 'मोदी सेना' कहने पर चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बाद अब केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) को नोटिस भेजा है. इन दोनों ही नेताओं ने चुनावी सभाओं में भारतीय सेना को 'मोदी सेना' कहकर संबोधित किया था.

यह भी पढ़ें- PM मोदी पर राहुल गांधी का बड़ा हमला, बोले- कांग्रेस सत्ता में आई तो 'चौकीदार' जेल में होगा

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उत्तर प्रदेश के रामपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि मोदी की सेना तो आतंकवादियों को घर में घुसकर मार रही है. रामपुर में वो बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा के समर्थन में रैली कर रहे थे, जिसमें उन्होंने ये बयान दिया.

यह भी पढ़ें- लालकृष्ण आडवाणी की चुप्पी तोड़ने के बाद विरोधी पार्टियां बीजेपी पर साध रहीं निशाना, रॉबर्ट वाड्रा ने कहीं ये बड़ी बातें

इसी बयान के बाद चुनाव आयोग में शिकायत की गई. इस बयान पर उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग से रिपोर्ट तलब की है. जिसके बाद बयान की जांच होगी और विशेषज्ञों की टीम इसका अध्ययन करेगी. इसी के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- चुनाव आयोग ने कांग्रेस के 9 में से 6 विज्ञापन वीडियो किए खारिज, जानें क्या है कारण

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी भारतीय सेना को ‘मोदी की सेना’ कहा था. योगी ने कहा था कि 'मोदी जी की सेना' ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा है. इसके बाद चुनाव आयोग की तरफ से यूपी सीएम को नोटिस जारी किया गया था और जवाब मांगा गया था.

First Published : 05 Apr 2019, 12:24:01 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो