News Nation Logo
Banner

BJP से टिकट न मिलने पर उदित राज ने थामा कांग्रेस का हाथ, मोदी के इस अभियान से भी बनाई दूरी

राजधानी दिल्ली की उत्तर पश्चिमी लोकसभा सीट से टिकट कटने के बाद बीजेपी के खिलाफ सांसद उदित राज ने बागी तेवर अख्तियार कर लिए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 Apr 2019, 12:21:27 PM
राहुल गांधी के साथ उदितराज

राहुल गांधी के साथ उदितराज

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) से नाराज सांसद उदित राज ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. राहुल गांधी की मौजूदगी में उदित राज ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की है. कांंग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी पुष्टि की है. साथ ही उदित राज की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ एक तस्वीर पोस्ट की है. बता दें कि राजधानी दिल्ली की उत्तर पश्चिमी लोकसभा सीट से टिकट कटने के बाद बीजेपी के खिलाफ सांसद उदित राज ने बागी तेवर अख्तियार कर लिए थे.

उदित राज ने बीजेपी के खिलाफ अपने बागी तेवर दिखाने शुरू कर दिए थे. इतना ही नहीं बागी तेवर दिखाते हुए सांसद उदित राज ने अपने ट्विटर हैंडल पर नाम के आगे से चौकीदार शब्द भी हटा दिया था. हालांकि पांच घंटे बाद फिर से नाम के आगे चौकीदार लिख लिया था. लेकिन अब औपचारिक तौर पर कांग्रेस का हिस्सा बनने के बाद उन्होंने फिर से ट्विटर पर अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द हटा दिया है.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019 : पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन में शामिल होंगे नीतीश कुमार

कांग्रेस में जाने के बाद उदित राज (Udit Raj) ने ट्विटर पर लिखा, 'आज कांग्रेस में शामिल हो कर बहुत खुशी का अनुभव हुआ.' इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी का धन्यवाद किया है.

गौरतलब है कि उत्तर पश्चिमी लोकसभा सीट से पिछले कई दिनों से उदित राज को टिकट मिलने पर संशय था. इस सीट पर बीजेपी सांसद उदित राज अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे. बीजेपी ने दिल्ली की 7 में से 6 सीटों पर टिकट का ऐलान कर दिया, लेकिन अंतिम वक्त तक उदित राज की सीट पर पत्ते नहीं खोले. अब नामांकन की समय सीमा खत्म होने से कुछ घंटे पहले बीजेपी ने इस सीट पर सूफी गायक हंस राज हंस के नाम का ऐलान किया.

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) का टिकट नहीं दिए जाने पर सांसद उदित राज ने कहा था कि पार्टी मुझे छोड़ रही है. मैं दलित चेहरा हूं देशभर में मेरा संगठन हैं एक बार राहुल गांधी ने संसद में भी कहा था कि आप गलत पार्टी में हैं, जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मेरी फोन पर बात हुई थी तब उन्होंने भी मुझे आगाह किया था कि आपको बीजेपी इस बार टिकट नहीं देने वाली है.  

यह भी पढ़ें- ममता बनर्जी की तारीफ में बोले पीएम मोदी- दीदी हर साल मेरे लिए खुद सेलेक्ट कर भेजती हैं ये चीजें

उदित राज ने कहा कि मैंने अभी अपने समर्थकों को बुलाया है. मैं पार्टी की घोषणा का इंतजार कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैंने नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा से संपर्क किया था. अब मैं नामांकन का इंतजार कर रहा हूं. उन्होंने कहा था कि वो इस्तीफा देकर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे. सोमवार को उदित राज ने अपने ट्वीट में बताया था कि उन्होंने टिकट को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी से भी बात करने की कोशिश की थी लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला.

यह वीडियो देखें-

First Published : 24 Apr 2019, 11:32:09 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो