News Nation Logo
Banner

Loksabha Election 2019 : राजस्थान में कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, जयपुर में लगाई दहाड़

जयपुर शहर से पार्टी प्रत्याशी बनाई गई ज्योति खंडेलवाल ने गुरुवार को नामांकन दाखिल किया. इससे पहले ज्योति के समर्थन में कांग्रेस की ओर से सभा का आयोजन किया गया.

Written By : लालसिंह फौजदार | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 12 Apr 2019, 08:54:04 AM
जयपुर शहर से ज्योति खंडेलवाल ने नामांकन दाखिल किया

जयपुर शहर से ज्योति खंडेलवाल ने नामांकन दाखिल किया

जयपुर:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. जयपुर शहर से पार्टी प्रत्याशी बनाई गई ज्योति खंडेलवाल ने गुरुवार को नामांकन दाखिल किया. इससे पहले ज्योति के समर्थन में कांग्रेस (Congress) की ओर से सभा का आयोजन किया गया, जिसमें सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, मंत्री शांति धारीवाल, प्रताप सिंह खाचरियावास, डॉ रघु शर्मा, बीडी कल्ला, पार्टी नेता घनश्याम तिवाड़ी समेत कई नेताओं ने एक स्वर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से ज्योति खंडेलवाल को जिताने की अपील की.

दरअसल, जयपुर शहर भारतीय जनता पार्टी (BJP) का गढ़ माना जाता है. पिछली बार बीजेपी के रामचरण बोहरा ने रिकॉर्ड मतों के साथ यहां से जीत दर्ज की थी. बीजेपी ने इस बार भी बोहरा पर दांव लगाया है, जबकि कांग्रेस ने पूर्व मेयर रहीं ज्योति खंडेलवाल को मौका दिया है. ज्योति वैश्य वर्ग से आती है, ऐसे में कांग्रेस चाहती है कि ज्योति इस बार पार्टी की नैया जरूर लगवाएंगी. क्योंकि जयपुर शहर को वैश्य समाज हमेशा से बीजेपी का वोट बैंक रहा है, जो इस बार ज्योति के पक्ष में आ सकता है.

यह भी पढ़ें- अमेठी से चुनाव लड़ रहीं स्‍मृति ईरानी ने हलफनामे में डिग्री कोर्स को लेकर दी ये बड़ी जानकारी

ज्योति ने गुरुवार को नामांकन दाखिल किया. इससे पहले रखी गई नामांकन सभा में सीएम गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट जमकर केंद्र सरकार पर बरसे. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने अपने भाषण में कहा कि जयपुर में आप सभी से मिलने का आज विशेष अवसर मिला है. आप सब की सलाह पर ज्योति खंडेलवाल को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है, ज्योति खंडेलवाल ने मेयर रहते हुए भी जयपुर के लिए खूब कार्य किये हैं. जयपुर शहर का निखरा हुआ स्वरुप कांग्रेस की देन है, ऐसे में ज्योति का सपोर्ट करें.

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पिछली वसुंधरा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वसुंधरा सरकार ने सिर्फ बदले के भावना से कार्य किया है. उन्होंने कहा कि जयपुर शहर में सिर्फ दो बार ही कांग्रेसी प्रत्याशी ने विजय हासिल की है. कांग्रेस पार्टी का ऐसा क्या कसूर है, इस बार इस मिथक को तोड़कर ज्योति को जिताएं. गहलोत ने कहा कि हमने इस बार मिशन-25 का नारा दिया है और पूरे देश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है, इसलिए इस बार कांग्रेस का भरपूर साथ दें.

यह भी पढ़ें- चुनावी हलचल LIVE : आज पीएम मोदी केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र में करेंगे अपनी चुनावी सभाएं

गहलोत ने कहा कि मोदी झूठ के आधार पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. मोदी यदि सच है तो जनता को लेखा जोखा सौंपे. उन्होंने कहा कि मोदी ध्रुवीकरण कर देश का चुनाव जीतना चाहते हैं, लेकिन देश की जनता मोदी की सच्चाई जान चुकी है. सीएम ने कहा कि राफेल पर मोदी सरकार ने कितनी बड़ा घोटाला किया, अब ये मुद्दा पूरे देश के सामने है, तभी तो सुप्रीम कोर्ट को इस मसले पर टिप्पणी करनी पड़ी नोटबंदी कर के इस देश में बड़ा घोटाला हुआ है. हमारी सरकार आई तो नोटबंदी की जांच होगी.

गहलोत ने कहा कि घनश्याम तिवाड़ी जैसे वरिष्ठ नेतायों के साथ बीजेपी ने अन्याय किया, नहीं तो क्या जरूरत पड़ी थी की तिवाड़ी कांग्रेस में आते. उन्होंने कहा कि बीजेपी की तानाशाही को तिवाड़ी अच्छे से बता सकते हैं.

इससे पहले डिप्टी सीएम और पीसीसी चीफ सचिन पायलट (Sachin pilot) ने कहा कि चुनाव बहुत से होते हैं, लेकिन ये राष्ट्र का चुनाव है ,इसलिए पिछले पांच सालों के कार्यों का मूल्यांकन होना चाहिए. उन्होंने कहा कि बीजेपी के कार्यों का विरोध करना मतलब राष्ट्र का विरोध करना है, बीजेपी की सरकार ने पूरे देश में दमनकारी नीति अपनाई है. सचिन ने कहा कि ये चुनाव सिर्फ सांसद और ज्योति खंडेलवाल का चुनाव नहीं है, बल्कि ये चुनाव राष्ट्र के लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश : मतदाता सूची ने जीवित किए मुर्दे, कई जगह जिंदा इंसान का नाम रहा नदारद

वहीं सभा को संबोधित करते हुए ज्योति खंडेलवाल और हाल में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि इस वक्त देश को बदलाव की जरूरत है. ज्योति ने कहा कि वो इस शहर की बेटी और बहू दोनों है, मुझे हमेशा यहां प्यार और सम्मान मिला है, उम्मीद है इस बार भी वहीं प्रेम मिलेगा. उधर तिवाड़ी ने कहा कि बीजेपी सता में दोबारा आई, तो देश में चुनाव होंगे या नहीं ये भी पता नहीं, अगर देश को बचाना है तो कांग्रेस का सपोर्ट करें.

इस मौके पर दो पार्षदों और जाट महासभा अध्यक्ष ने भी कांग्रेस को समर्थन किया, सभा को संबोधित करते हुए मंत्री डॉ. रघु शर्मा, प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला और ज्योति खंडेलवाल को भारी मतों से जिताने की अपील की.

यह वीडियो देखें-

First Published : 12 Apr 2019, 08:50:10 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो