News Nation Logo
Banner

BJP के संकल्प पत्र को कांग्रेस ने बताया 'झांसा पत्र', PM मोदी के लिए कही ये बात

कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के संकल्प पत्र को झांसा पत्र और झूठ का गुब्बारा करार दिया है

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Apr 2019, 02:54:58 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया दिया है. बीजेपी ने इस घोषणापत्र का नाम 'संकल्प पत्र' रखा है. लेकिन कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के संकल्प पत्र को झांसा पत्र और झूठ का गुब्बारा करार दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि फिर एक बार बीजेपी ने किया झांसा पत्र तैयार, लोग करेंगे खारिज.

यह भी पढ़ें- Manifesto:कांग्रेस के 'जनआवाज' की गुगली पर बीजेपी का मास्‍टर स्‍ट्रोक, जानें दोनों के घोषणा पत्र में क्‍या है अंतर

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी का मूल मंत्र है 'झांसों में फांसो'. उन्होंने कहा कि आज के झांसापत्र पर लोग कैसे भरोसा करें. फिर एक बार बीजेपी ने किया झांसा पत्र तैयार, लोग करेंगे खारिज. कांग्रेस प्रवक्ता ने इससे अच्छा होता कि बीजेपी माफीनामा जारी कर लेती. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पिछले 5 साल में बीजेपी ने कुछ नहीं किया. पिछले 5 साल जुमलेबाजी के रहे हैं. देश की जनता जाग चुकी है अब हिसाब होगा.

यह भी पढ़ें- Loksabha Election 2019 : संकल्प पत्र जारी कर बोले PM मोदी- गांव, गरीब और किसान हमारे केंद्र में

कांग्रेस (Congress) प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस ने बीजेपी के संकल्प पत्र में से 11 झूठी घोषणाएं निकाली हैं. सुरजेवाला ने कहा कि आज बीजेपी नेताओं ने नौकरी शब्द का नाम तक नहीं था. नोटबंदी का किसी ने भी नाम नहीं लिया. जीएसटी का नाम नहीं लिया. उन्होंने कहा कालाधन की बात भी आज नहीं की गई. इसी के सहारे 2014 में सत्ता में आए. आज किसी ने पीएम मोदी से कोई सवाल नहीं किया. पत्रकारों को न इजाजत थी न ही किसी पत्रकार ने बोला.

यह भी पढ़ें- भारतीय जनता पार्टी का पूरा घोषणापत्र सबसे पहले यहां पढ़ें

रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा, 'बीजेपी ने 2 करोड़ रोजगार का वादा नहीं निभाया. बेरोजगारी की दर काफी ऊपर है. मोदी ने दलित आरक्षण पर हमला किया. नेशनल क्राइम ब्यूरों के अनुसार, दलितों पर अत्याचार हो रहा है. बेटी बटाओ के तहत एक बेटी को 5 पैसे मिलता है. बीजेपी ने अपने लक्ष्य को पूरा नहीं किया. गंगा सफाई का भी लक्ष्य पूरा नहीं किया गया. GDP पिछले 40 साल के सबसे निचले स्तर पर है. 5 साल में मोदी ने काफी कर्ज लिया है. भारत का रुपये एशिया का सबसे कमजोर रुपये है.'

यह भी पढ़ें- 'गांधी परिवार से कई लोग PM बने, लेकिन देश को मोदी जितना सम्मान नहीं दिला पाए'

कांग्रेस नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) ने कहा, 'ये वादा करते हैं और निभाते नहीं है. उनका कहना है कि लोग यह जानते हैं. उनका कहना है कि किसानों, बेरोजगारों और व्यापारियों से जो वादे किए उसका कोई वादा नहीं किया है.' अहमद पटेल ने कहा कि निर्यात कैसे बढ़ाया जाएगा, बिना निर्माण के कैसे संभव है. उनका कहना है कि अब न्याय योजना होगी. लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता है.

यह वीडियो देखें-

First Published : 08 Apr 2019, 02:51:42 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो