logo-image

ओडिशा: पीएम मोदी की लोकप्रियता से डर गए नवीन पटनायक इसलिए ओडिशा में लागू नहीं कर रहे आयुष्मान भारत योजना

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ओडिशा के पुरी में जमकर सीएम नवीन पटनायक पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि सीएम नवीन पटनायक ओडिशा में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं किए.

Updated on: 03 Feb 2019, 05:49 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ओडिशा के पुरी में जमकर सीएम नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि सीएम नवीन पटनायक ओडिशा में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं किए. उन्हें डर है कि इससे नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की लोकप्रियता बढ़ेगी. अगर आप चाहते हैं तो आप योजना से हमारे नाम हटा सकते हैं लेकिन आप ओडिशा के गरीब लोगों को क्यों परेशान कर रहे हैं? इसके साथ ही अमित शाह ने कहा, 'ओडिशा का सीएम ओडिया भाषा नहीं बोल सकता है तो उसे शासन करना का क्या अधिकार है? उत्कल भाषा को, ओडिया भाषा को बोल सके ऐसा मुख्यमंत्री इस बार उत्कल प्रदेश को जरूर दीजिए. ये ओडिया भाषा के सम्मान का सवाल है.'

बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा कि बीजेड (BJP) कांग्रेस की B टीम है. दोनों एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं. ना तो बीजेएड और ना ही कांग्रेस ओडिशा के विकास के सक्षम है. उन्होंने का कहा कि संसाधनों से समृद्ध होने के बावजूद, ओडिशा के युवाओं को आजीविका के लिए पलायन करना पड़ता है.

इसे भी पढ़ें: प.बंगाल: इजाजत नहीं मिलने पर CM योगी ने फोन से रैली को किया संबोधित, कहा- ममता जी मेरी आवाज दबा नहीं सकती

अमित शाह ने कहा, 'यूपीए के पास अनुसूचित जनजातियों के लिए 30,700 करोड़ रुपये का बजट था. दूसरी ओर, हाल के बजट में हमारी सरकार ने उनके लिए 50,000 करोड़ रुपये का प्रस्ताव किया है.'

बजट में इनकम टैक्स 5 लाख पर माफ करने को लेकर कहा, 'सारे जहां प्रतिनिधि इस ऐलान के बात बेंच थपथपा रहे थे, वहीं राहुल गांधी (Rahul gandhi) का चेहरा इतना लटका हुआ था उनके चेहरे पर कोई उत्साह नहीं था. उन्हें लग रहा था कि इसके साथ हमारे जीतने की संभावना खत्म हो गई हैं.