logo-image

29 अप्रैल के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण (Phase 4 Election voting) के मतदान के साथ पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है.

Updated on: 29 Apr 2019, 11:41 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण (Phase 4 Election voting) के मतदान के साथ पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को झारखंड में लोगों को संबोधित करेंगे. इसके बाद पश्चिम बंगाल के कृष्णारामपुर में लोगों को संबोधित करेंगे. उधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) राजस्थान के चुरू में लोगों को संबोधित करेंगे. इसके बाद धोलपुर भी जाएंगे, फिर जयपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. वहीं बीएसपी प्रमुख मायावती (Mayawati) हरियाणा के फरीदाबाद और भिवानी में रैली करेंगे. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) मध्य प्रदेश में चुनावी रैली को संबोधिक करेंगे. दिनभर के चुनाव से जुड़े खबरों के लिए Watch www.newsnationtv.com

calenderIcon 18:46 (IST)
shareIcon

गिरिराज सिंह को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेतावनी दी थी कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम गाना होगा और भारत माता की जय कहना होगा. चुनाव आयोग ने 24 घंटे में मांगा जवाब

calenderIcon 17:20 (IST)
shareIcon

बीजू जनता दल ने बीजेपी द्वारा बूथ कैप्चरिंग करने के आरोप लगाते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा. पत्र में कहा गया है, 'बीजेपी के गुंडों ने जाजपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत बारी विधानसभा क्षेत्र के 12 बूथों पर बूथ कैप्चरिंग किया है, जबकि आज मतदान हो रहा था.



calenderIcon 17:34 (IST)
shareIcon

श्रीरामपुर  में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- दीदी ने कहा कि वह मुझे मिट्टी और कंकड़ से बने रसगुल्ला देना चाहती हैं. बंगाल के रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद, जेसी बोस, नेताजी, एसपी मुखर्जी जैसे महान लोगों के पास हैं और अगर मोदी को इस पवित्र मिट्टी से बने रसगुल्ले मिलते हैं, तो यह बहुत अच्छा होगा. यह मोदी के लिए 'प्रसाद' होगा.



calenderIcon 16:12 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता हरीश खुराना ने अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के खिलाफ तीस हजारी कोर्ट में दो वोटर आईडी कार्ड रखने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है. बीजेपी नेता हरीश खुराना की तरफ से कोर्ट में दी गई शिकायत में कहा गया है कि केजरीवाल की पत्नी सुनीता के पास दो वोटर आईडी कार्ड हैं. एक मतदाता पहचान पत्र गाजियाबाद के साहिबाबाद और दूसरा दिल्ली में चांदनी चौक के सिविल लाइन का है.



calenderIcon 15:34 (IST)
shareIcon

बिहार में पटना साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने पर्चा भरा.



calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

अमेठी से बीजेपी कैंडिडेट स्मृति ईरानी और पति जुबिन ईरानी ने मुंबई के वर्सोवा में पोलिंग बूथ पर वोट किया.



calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

पंजाब के आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने नामांकन किया. नामांकन के मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद रहे.



calenderIcon 12:20 (IST)
shareIcon

पंजाब के संगरूर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी भगवंत मान के खिलाफ नामांकन के दौरान जमा किए गए शपथपत्र में गलत जानकारी के देने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई गई है. भगवंत मान संगरूर से अभी सांसद हैं.

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

एक्टिंग से राजनीति में आए मशहूर एक्टर सनी देओल ने पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन किया. इस मौके पर उनके भाई और फिल्म एक्टर बॉबी देओल भी मौजूद रहे.




 

calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट ने कही कि वो कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव की याचिका पर कल सुनवाई करेगा. साथ ही कोर्ट ने चुनाव आयोग से पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ दर्ज शिकायतों पर फैसला लेने के लिए चुनाव आयोग से तत्काल और आवश्यक दिशा-निर्देश मांगे, ताकि चुनाव कानूनों का उल्लंघन न हो सके. 



calenderIcon 09:38 (IST)
shareIcon

आसनसोल में पोलिंग बूथ 199 पर टीएसी कार्यकर्ताओं और सुरक्षाबलों में मारपीट हो गई. टीएमसी पोलिंग एजेंट ने कहा कि बूथ पर बीजेपी का कोई पोलिंग एजेंट मौजूद नहीं था. पोलिंग स्टेशन पर बाबुल सुप्रियो की कार में भी तोड़-फोड़ की गई.




calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में बीजेपी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो की कार में तोड़फोड़ की गई. टीएमसी के पोलिंग एजेंट का कहना है कि यहां बीजेपी का कोई पोलिंग एजेंट मौजूद नहीं है.



calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से बीजेपी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो ने कहा है कि मैं खुद केंद्रीय सुरक्षा बलों को पोलिंग स्टेशन तक ले जाऊंगा. पश्चिम बंगाल में लोग जागरुक है ये अच्छा है. वे केंद्रीय बलों को बूथ पर चाहते हैं ताकि वोट कर सकें. यही वजह है कि ममता बनर्जी डरी हुई हैं.

calenderIcon 08:18 (IST)
shareIcon

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज शाम 5 बजे प्रयागराज में जनसभा को संबोधित करेंगे. रामबाग के सेवा समिति विद्या मंदिर कॉलेज परिसर में जनसभा का आयोजन होगा. वह फूलपुर और इलाहाबाद लोकसभा सीट के प्रत्याशियों के लिए लोगों से वोट मांगेंगे. इस दौरान पार्टी पदाधिकारियों से भी अमित शाह मिलेंगे. इसके बाद वह राजस्थान रवाना हो जाएंगे. 

calenderIcon 07:41 (IST)
shareIcon

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण (Phase 4 Election voting) के मतदान के साथ पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है. सुबह से ही वोटरों में भारी उत्साह है. पोलिंग बूथों पर वोटरों की लम्बी-लम्बी लाइनें लगी हुई हैं.