News Nation Logo
Banner

29 अप्रैल के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण (Phase 4 Election voting) के मतदान के साथ पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Apr 2019, 11:41:41 PM
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने आनंदपुर साहिब सीट के लिए नामांकन किया

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने आनंदपुर साहिब सीट के लिए नामांकन किया

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण (Phase 4 Election voting) के मतदान के साथ पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को झारखंड में लोगों को संबोधित करेंगे. इसके बाद पश्चिम बंगाल के कृष्णारामपुर में लोगों को संबोधित करेंगे. उधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) राजस्थान के चुरू में लोगों को संबोधित करेंगे. इसके बाद धोलपुर भी जाएंगे, फिर जयपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. वहीं बीएसपी प्रमुख मायावती (Mayawati) हरियाणा के फरीदाबाद और भिवानी में रैली करेंगे. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) मध्य प्रदेश में चुनावी रैली को संबोधिक करेंगे. दिनभर के चुनाव से जुड़े खबरों के लिए Watch www.newsnationtv.com

गिरिराज सिंह को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेतावनी दी थी कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम गाना होगा और भारत माता की जय कहना होगा. चुनाव आयोग ने 24 घंटे में मांगा जवाब

बीजू जनता दल ने बीजेपी द्वारा बूथ कैप्चरिंग करने के आरोप लगाते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा. पत्र में कहा गया है, 'बीजेपी के गुंडों ने जाजपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत बारी विधानसभा क्षेत्र के 12 बूथों पर बूथ कैप्चरिंग किया है, जबकि आज मतदान हो रहा था.



श्रीरामपुर  में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- दीदी ने कहा कि वह मुझे मिट्टी और कंकड़ से बने रसगुल्ला देना चाहती हैं. बंगाल के रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद, जेसी बोस, नेताजी, एसपी मुखर्जी जैसे महान लोगों के पास हैं और अगर मोदी को इस पवित्र मिट्टी से बने रसगुल्ले मिलते हैं, तो यह बहुत अच्छा होगा. यह मोदी के लिए 'प्रसाद' होगा.



बीजेपी नेता हरीश खुराना ने अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के खिलाफ तीस हजारी कोर्ट में दो वोटर आईडी कार्ड रखने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है. बीजेपी नेता हरीश खुराना की तरफ से कोर्ट में दी गई शिकायत में कहा गया है कि केजरीवाल की पत्नी सुनीता के पास दो वोटर आईडी कार्ड हैं. एक मतदाता पहचान पत्र गाजियाबाद के साहिबाबाद और दूसरा दिल्ली में चांदनी चौक के सिविल लाइन का है.



बिहार में पटना साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने पर्चा भरा.



अमेठी से बीजेपी कैंडिडेट स्मृति ईरानी और पति जुबिन ईरानी ने मुंबई के वर्सोवा में पोलिंग बूथ पर वोट किया.



पंजाब के आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने नामांकन किया. नामांकन के मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद रहे.



पंजाब के संगरूर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी भगवंत मान के खिलाफ नामांकन के दौरान जमा किए गए शपथपत्र में गलत जानकारी के देने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई गई है. भगवंत मान संगरूर से अभी सांसद हैं.

एक्टिंग से राजनीति में आए मशहूर एक्टर सनी देओल ने पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन किया. इस मौके पर उनके भाई और फिल्म एक्टर बॉबी देओल भी मौजूद रहे.




 

सुप्रीम कोर्ट ने कही कि वो कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव की याचिका पर कल सुनवाई करेगा. साथ ही कोर्ट ने चुनाव आयोग से पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ दर्ज शिकायतों पर फैसला लेने के लिए चुनाव आयोग से तत्काल और आवश्यक दिशा-निर्देश मांगे, ताकि चुनाव कानूनों का उल्लंघन न हो सके. 



आसनसोल में पोलिंग बूथ 199 पर टीएसी कार्यकर्ताओं और सुरक्षाबलों में मारपीट हो गई. टीएमसी पोलिंग एजेंट ने कहा कि बूथ पर बीजेपी का कोई पोलिंग एजेंट मौजूद नहीं था. पोलिंग स्टेशन पर बाबुल सुप्रियो की कार में भी तोड़-फोड़ की गई.




पश्चिम बंगाल के आसनसोल में बीजेपी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो की कार में तोड़फोड़ की गई. टीएमसी के पोलिंग एजेंट का कहना है कि यहां बीजेपी का कोई पोलिंग एजेंट मौजूद नहीं है.



केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से बीजेपी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो ने कहा है कि मैं खुद केंद्रीय सुरक्षा बलों को पोलिंग स्टेशन तक ले जाऊंगा. पश्चिम बंगाल में लोग जागरुक है ये अच्छा है. वे केंद्रीय बलों को बूथ पर चाहते हैं ताकि वोट कर सकें. यही वजह है कि ममता बनर्जी डरी हुई हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज शाम 5 बजे प्रयागराज में जनसभा को संबोधित करेंगे. रामबाग के सेवा समिति विद्या मंदिर कॉलेज परिसर में जनसभा का आयोजन होगा. वह फूलपुर और इलाहाबाद लोकसभा सीट के प्रत्याशियों के लिए लोगों से वोट मांगेंगे. इस दौरान पार्टी पदाधिकारियों से भी अमित शाह मिलेंगे. इसके बाद वह राजस्थान रवाना हो जाएंगे. 

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण (Phase 4 Election voting) के मतदान के साथ पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है. सुबह से ही वोटरों में भारी उत्साह है. पोलिंग बूथों पर वोटरों की लम्बी-लम्बी लाइनें लगी हुई हैं.


 

First Published : 29 Apr 2019, 07:29:41 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो