News Nation Logo
Banner

लोकसभा चुनाव : त्रिपुरा में 81 प्रतिशत से ज्यादा मतदान ,झड़प में 10 लोग जख्मी

त्रिपुरा में पश्चिम त्रिपुरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल 13,47,381 मतदाताओं में से 81 फीसदी से ज्यादा ने मतदान किया.

IANS | Updated on: 11 Apr 2019, 10:23:19 PM
मतदाता

मतदाता

नई दिल्ली:

त्रिपुरा में पश्चिम त्रिपुरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल 13,47,381 मतदाताओं में से 81 फीसदी से ज्यादा ने मतदान किया. मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीराम तारानीकांति ने कहा कि सभी जिला मजिस्ट्रेटों (जिला निर्वाचन अधिकारियों) से अंतिम रिपोर्ट मिलने के बाद चुनाव प्रतिशत में बढ़ोतरी हो सकती है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सेपाहिजाला जिले के चारिलाम में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प को छोड़कर कोई बड़ी घटना नहीं हुई.

मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा कि पर्यवेक्षकों, डीईओ, वेबकास्टिंग के तथ्यों एवं सबूतों के आधार पर पुनर्मतदान के बारे में फैसला शुक्रवार को लिया जाएगा.

वर्ष 2014 में त्रिपुरा में 85 प्रतिशत मतदान हुआ था. राज्य में दूसरा लोकसभा संसदीय क्षेत्र त्रिपुरा पूर्व पर दूसरे चरण के तहत 18 अप्रैल को मतदान होगा.

पुलिस प्रवक्ता सुब्रत चक्रवर्ती ने कहा कि चारिलाम घटना में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प की सूचना मिली, जिसमें 10 लोग घायल हो गए.

चक्रवर्ती ने आईएएनएस को बताया, 'कुछ स्थानों पर, लोगों ने मतदाताओं को मतदान से रोकने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें नाकाम कर दिया.'

और पढ़ें:पहला चरणः गाजियाबाद ने रख ली चुनाव आयोग की लाज, इतनी हुई वोटिंग

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) और वोटर वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) मशीनों की खराबी के कारण कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया अस्थायी रूप से प्रभावित हुई.
त्रिपुरा के दो संसदीय क्षेत्रों में से एक के लिए मतदान सुबह सात बजे भारी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ और शाम पांच बजे आधिकारिक रूप से समाप्त हो गया.

चुनाव अधिकारी ने कहा, 'हालांकि कई मतदाता विभिन्न जिलों में मतदान केंद्रों के बाहर पांच बजे के बाद भी कतारों में खड़े थे.'

कुल 13,47,381 मतदाता चुनावी मैदान में उतरे 13 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

और पढ़ें: पहला चरण बिहारः वोटरों के उत्‍साह ने तोड़ा पिछले साल का रिकाॅर्ड

कुल 1,679 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें 30 का प्रबंध केवल महिला मतदान अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों द्वारा किया जा रहा है.

मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार 50 वर्षीय प्रतिमा भौमिक, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार शंकर प्रसाद दत्ता (61) और सुबल भौमिक (58) के बीच है, जिन्होंने (सुबल) भाजपा का उपाध्यक्ष पद छोड़ दिया था और पिछले महीने कांग्रेस के उम्मीदवार बनाए गए थे.

First Published : 11 Apr 2019, 10:23:16 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो