News Nation Logo
Banner

चुनावी हलचल LIVE: Air Strike पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस से अमित शाह ने पूछा, क्‍या आतंकी आपके चचेरे भाई लगते हैं

लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के लिए महज 7 दिन बचे हैं. कांग्रेस-बीजेपी समेत तमाम पार्टियां जोरदार तरीके से चुनाव प्रचार कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 03 Apr 2019, 05:48:11 PM
चुनावी हलचल LIVE

चुनावी हलचल LIVE

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के लिए महज 7 दिन बचे हैं. कांग्रेस-बीजेपी समेत तमाम पार्टियां जोरदार तरीके से चुनाव प्रचार कर रही है. पीएम नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रैली करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ढकोसला पत्र और देश की सुरक्षा के बीच मैं एक मजबूत दीवार बनकर खड़ा हूं. कांग्रेस की साजिशों को ये मोदी कभी कामयाब नहीं होने देगा.

कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्‍ट


कांग्रेस ने एक और लिस्‍ट जारी की है. इसमें सभी उम्‍मीदवार गुजारात के हैं. बुधवार दोपहर कांग्रेस ने उड़ीसा की संबल सीट से सरत पटनायक के नाम की घोषणा की थी. साथ ही विधानसभा चुनाव के लिए भी 9 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा हुई. 

बीजेपी धोखेबाजों और दंगाबाजों की पार्टीः ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी धोखेबाजों और दंगाबाजों की पार्टी है. मुझे पीएम मोदी से देशभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए.

'क्यों, आपके चचेरे भाई लगते हैं क्या?'


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी में कहा कि पुलावामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी केंद्रों पर की गई एयरस्ट्राइक राहुल बाबा को हजम नहीं हो रही है. उनके गुरु सैम पित्रौदा कहते हैं, 'कुछ लोगों की हरकतों के कारण देश पर हमला नहीं करना चाहिए.' अमित शाह ने इसके बाद कांग्रेस से पूछा, 'क्यों, आपके चचेरे भाई लगते हैं क्या?'

कांग्रेस के ढकोसला पत्र की एक्सपायरी डेट 23 मई: मोदी
पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रैली करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ढकोसला पत्र और देश की सुरक्षा के बीच मैं एक मजबूत दीवार बनकर खड़ा हूं. कांग्रेस की साजिशों को ये मोदी कभी कामयाब नहीं होने देगा.

किरीट सोमैया का टिकट कटा


बीजेपी ने महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में 6 उम्मीदवारों की 16 वीं सूची # LokSabhaElections2019 के लिए जारी की. मुंबई नॉर्थ ईस्ट से मनोज कोटक (जहां किरीट सोमैया सांसद हैं) को टिकट मिला है. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ आजमगढ़ (यूपी) से भोजपुरी फिल्‍मों के सुपर स्‍टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ताल ठोकेंगे.

जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है: अमित शाह


जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि जहां हुए बलिदान मुखर्जी वो कश्मीर हमारा है, जहां हुए बलिदान मुखर्जी वो कश्मीर हमारा है, वो सारा का सारा है. मोदी-मोदी के नारों से देश की जनता ये बता रही है कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा. यही जम्मू कश्मीर है जहां डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बलिदान देकर जम्मू कश्मीर का भारत के साथ अटूट बंधन से बांधने का काम किया है. पंडित प्रेमनाथ डोगरा जी के आंदोलन के कारण ही आज जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है.

अमित शाह ने पांचों सांसदों के लिए वोट मांगा है. अमित शाह ने कहा, 84 हजार करोड़ रुपये उत्तराखंड को नरेंद्र मोदी की सरकार देने का फैसला किया है. 

अमित शाह ने कहा, कांग्रेस अपनी मेनिफेस्टो में कहती है कि देशद्रोही के कानून को हटा देंगे. मोदी की सरकार सेना के साथ चट्टान के साथ खड़ी रहेगी. देश को सुरक्षित रखने के लिए मोदी सरकार जरूरी है. 

अमित शाह ने कहा, भारत मामा के टुकड़े करने वालों पर मुकदमा चलना चाहिए कि नहीं.

अमित शाह ने कहा, राहुल गांधी उमर के बयान से सहमत है कि यह देश के सामने स्पष्ट करें. 


 

अमित शाह ने कहा, उमर अब्दुला कहते हैं कि देश में दो पीएम बने, लेकिन इस पर कांग्रेस चुप है. श्यामा प्रसाद के मार्गदर्शन में चलने वाले बीजेपी के लोग उनकी मंशा पूरी नहीं होने देंगे.

अमित शाह ने कहा, आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही दे सकते हैं.

अमित शाह ने कहा, मोदी ने एयर स्ट्राइक की. मोदी के फैसले से यह सब हुआ था, लेकिन राहुल गांधी की पूरी कंपनी का चेहरा लाल हो गया था.

अमित शाह ने कहा, यूपीए की सरकार में कोई भी देश भी घूस जाता था, लेकिन कोई जवाब नहीं देता था. पुलवामा हमला का भारत ने बदला लिया.

अमित शाह ने कहा, मोदी ने सवर्ण समाज को भी आरक्षण दिया.

अमित शाह ने कहा, राहुल गांधी ने कभी गरीबी देखी है क्या. राहुल गांधी की चार पीढ़ी ने गरीबी नहीं हटा पाया, सिर्फ नारा दिया गया.

अमित शाह ने कहा, उत्तराखंड के हर नागरिक को आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है.

अमित शाह ने कहा, उत्तराखंड के साथ भारतीय जनता पार्टी का गहरा रिश्ता है। उत्तराखंड की रचना के लिए अगर किसी एक राजनीतिक दल ने संघर्ष किया, उत्तराखंड के निवासियों के साथ रहा तो वो भारतीय जनता पार्टी रही और कोई नहीं रहा.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तराखंड में लोगों को संबोधित किया.

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने नामांकन किया. 

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेताओ को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं 
चुनाव प्रचार के लिए गिरफ्तारी से राहत मांग रहे गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के बिमल गुरुंग समेत 6 नेताओ को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है. SC ने कलकत्ता हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अर्ज़ी दायर करने को कहा है. सुप्रीमकोर्ट ने सभी को चार दिन के अंदर हाईकोर्ट जाने को कहा.

अरुणाचल प्रदेश की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा- कांग्रेस ने देशद्रोहियों को छूट देने का फैसला लिया है, जाहिर है कांग्रेस का हाथ, अलगाववादियों के साथ. 

नमो टीवी को अचानक लांच करने को लेकर चुनाव आयोग ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय को नोटिस जारी किया है. 

मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने शिव सेना पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, शिवसेना हमेशा अल्पसंख्यकों के खिलाफ रही है. 



बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह आज जम्‍मू और कश्‍मीर में दो रैली करेंगे तो कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी असम और नगालैंड में रैलियां करेंगे. 

बसपा प्रमुख मायावती आज आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में चुनावी रैली करेंगी. आंध्र में पवन कल्‍याण की पार्टी से उनका गठबंधन हुआ है. 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह कल से से तीन दिन के लिए अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ में होंगे. वे शहर के विभिन्न होली मिलन समारोहों में शामिल होंगे.

वरिष्‍ठ अभिनेत्री जया प्रदा आज अपने जन्‍मदिन के दिन नामांकन दाखिल करेंगी. बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी ने उन्‍हें रामपुर से सपा के मोहम्‍मद आजम खान के खिलाफ प्रत्‍याशी बनाया है. 

पश्‍चिम बंगाल के बाद पीएम मोदी महाराष्ट्र जाएंगे, जहां शाम 6:30 बजे गोंदिया के बालाघाट रोड स्थित ग्राउंड में मौजूद रहेंगे. 

अरुणाचल प्रदेश के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में दो रैलियां करेंगे. पहली रैली दोपहर 12:00 बजे दार्जिलिंग के न्यू जलपाईगुड़ी में तो दूसरी दोपहर बाद 3:30 बजे कोलकत्ता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में होगी. 

पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 10:00 बजे अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट स्थित जनरल ग्राउंड में लोगों को संबोधित करेंगे.

First Published : 02 Apr 2019, 11:46:45 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो