logo-image

चुनावी हलचल LIVE: Air Strike पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस से अमित शाह ने पूछा, क्‍या आतंकी आपके चचेरे भाई लगते हैं

लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के लिए महज 7 दिन बचे हैं. कांग्रेस-बीजेपी समेत तमाम पार्टियां जोरदार तरीके से चुनाव प्रचार कर रही है.

Updated on: 03 Apr 2019, 05:48 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के लिए महज 7 दिन बचे हैं. कांग्रेस-बीजेपी समेत तमाम पार्टियां जोरदार तरीके से चुनाव प्रचार कर रही है. पीएम नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रैली करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ढकोसला पत्र और देश की सुरक्षा के बीच मैं एक मजबूत दीवार बनकर खड़ा हूं. कांग्रेस की साजिशों को ये मोदी कभी कामयाब नहीं होने देगा.

calenderIcon 21:04 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्‍ट


कांग्रेस ने एक और लिस्‍ट जारी की है. इसमें सभी उम्‍मीदवार गुजारात के हैं. बुधवार दोपहर कांग्रेस ने उड़ीसा की संबल सीट से सरत पटनायक के नाम की घोषणा की थी. साथ ही विधानसभा चुनाव के लिए भी 9 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा हुई. 

calenderIcon 18:04 (IST)
shareIcon

बीजेपी धोखेबाजों और दंगाबाजों की पार्टीः ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी धोखेबाजों और दंगाबाजों की पार्टी है. मुझे पीएम मोदी से देशभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए.

calenderIcon 17:46 (IST)
shareIcon

'क्यों, आपके चचेरे भाई लगते हैं क्या?'


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी में कहा कि पुलावामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी केंद्रों पर की गई एयरस्ट्राइक राहुल बाबा को हजम नहीं हो रही है. उनके गुरु सैम पित्रौदा कहते हैं, 'कुछ लोगों की हरकतों के कारण देश पर हमला नहीं करना चाहिए.' अमित शाह ने इसके बाद कांग्रेस से पूछा, 'क्यों, आपके चचेरे भाई लगते हैं क्या?'

calenderIcon 17:27 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के ढकोसला पत्र की एक्सपायरी डेट 23 मई: मोदी
पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रैली करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ढकोसला पत्र और देश की सुरक्षा के बीच मैं एक मजबूत दीवार बनकर खड़ा हूं. कांग्रेस की साजिशों को ये मोदी कभी कामयाब नहीं होने देगा.

calenderIcon 16:44 (IST)
shareIcon

किरीट सोमैया का टिकट कटा


बीजेपी ने महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में 6 उम्मीदवारों की 16 वीं सूची # LokSabhaElections2019 के लिए जारी की. मुंबई नॉर्थ ईस्ट से मनोज कोटक (जहां किरीट सोमैया सांसद हैं) को टिकट मिला है. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ आजमगढ़ (यूपी) से भोजपुरी फिल्‍मों के सुपर स्‍टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ताल ठोकेंगे.

calenderIcon 16:08 (IST)
shareIcon

जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है: अमित शाह


जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि जहां हुए बलिदान मुखर्जी वो कश्मीर हमारा है, जहां हुए बलिदान मुखर्जी वो कश्मीर हमारा है, वो सारा का सारा है. मोदी-मोदी के नारों से देश की जनता ये बता रही है कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा. यही जम्मू कश्मीर है जहां डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बलिदान देकर जम्मू कश्मीर का भारत के साथ अटूट बंधन से बांधने का काम किया है. पंडित प्रेमनाथ डोगरा जी के आंदोलन के कारण ही आज जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है.

calenderIcon 13:17 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने पांचों सांसदों के लिए वोट मांगा है. अमित शाह ने कहा, 84 हजार करोड़ रुपये उत्तराखंड को नरेंद्र मोदी की सरकार देने का फैसला किया है. 

calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा, कांग्रेस अपनी मेनिफेस्टो में कहती है कि देशद्रोही के कानून को हटा देंगे. मोदी की सरकार सेना के साथ चट्टान के साथ खड़ी रहेगी. देश को सुरक्षित रखने के लिए मोदी सरकार जरूरी है. 

calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा, भारत मामा के टुकड़े करने वालों पर मुकदमा चलना चाहिए कि नहीं.

calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा, राहुल गांधी उमर के बयान से सहमत है कि यह देश के सामने स्पष्ट करें. 


 

calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा, उमर अब्दुला कहते हैं कि देश में दो पीएम बने, लेकिन इस पर कांग्रेस चुप है. श्यामा प्रसाद के मार्गदर्शन में चलने वाले बीजेपी के लोग उनकी मंशा पूरी नहीं होने देंगे.

calenderIcon 13:09 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा, आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही दे सकते हैं.

calenderIcon 13:09 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा, मोदी ने एयर स्ट्राइक की. मोदी के फैसले से यह सब हुआ था, लेकिन राहुल गांधी की पूरी कंपनी का चेहरा लाल हो गया था.

calenderIcon 13:07 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा, यूपीए की सरकार में कोई भी देश भी घूस जाता था, लेकिन कोई जवाब नहीं देता था. पुलवामा हमला का भारत ने बदला लिया.

calenderIcon 13:05 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा, मोदी ने सवर्ण समाज को भी आरक्षण दिया.

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा, राहुल गांधी ने कभी गरीबी देखी है क्या. राहुल गांधी की चार पीढ़ी ने गरीबी नहीं हटा पाया, सिर्फ नारा दिया गया.

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा, उत्तराखंड के हर नागरिक को आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है.

calenderIcon 13:02 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा, उत्तराखंड के साथ भारतीय जनता पार्टी का गहरा रिश्ता है। उत्तराखंड की रचना के लिए अगर किसी एक राजनीतिक दल ने संघर्ष किया, उत्तराखंड के निवासियों के साथ रहा तो वो भारतीय जनता पार्टी रही और कोई नहीं रहा.

calenderIcon 13:01 (IST)
shareIcon

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तराखंड में लोगों को संबोधित किया.

calenderIcon 12:34 (IST)
shareIcon

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने नामांकन किया. 

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेताओ को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं 
चुनाव प्रचार के लिए गिरफ्तारी से राहत मांग रहे गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के बिमल गुरुंग समेत 6 नेताओ को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है. SC ने कलकत्ता हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अर्ज़ी दायर करने को कहा है. सुप्रीमकोर्ट ने सभी को चार दिन के अंदर हाईकोर्ट जाने को कहा.

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

अरुणाचल प्रदेश की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा- कांग्रेस ने देशद्रोहियों को छूट देने का फैसला लिया है, जाहिर है कांग्रेस का हाथ, अलगाववादियों के साथ. 

calenderIcon 10:08 (IST)
shareIcon

नमो टीवी को अचानक लांच करने को लेकर चुनाव आयोग ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय को नोटिस जारी किया है. 

calenderIcon 09:26 (IST)
shareIcon

मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने शिव सेना पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, शिवसेना हमेशा अल्पसंख्यकों के खिलाफ रही है. 



calenderIcon 09:08 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह आज जम्‍मू और कश्‍मीर में दो रैली करेंगे तो कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी असम और नगालैंड में रैलियां करेंगे. 

calenderIcon 09:07 (IST)
shareIcon

बसपा प्रमुख मायावती आज आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में चुनावी रैली करेंगी. आंध्र में पवन कल्‍याण की पार्टी से उनका गठबंधन हुआ है. 

calenderIcon 08:46 (IST)
shareIcon

गृहमंत्री राजनाथ सिंह कल से से तीन दिन के लिए अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ में होंगे. वे शहर के विभिन्न होली मिलन समारोहों में शामिल होंगे.

calenderIcon 08:24 (IST)
shareIcon

वरिष्‍ठ अभिनेत्री जया प्रदा आज अपने जन्‍मदिन के दिन नामांकन दाखिल करेंगी. बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी ने उन्‍हें रामपुर से सपा के मोहम्‍मद आजम खान के खिलाफ प्रत्‍याशी बनाया है. 

calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

पश्‍चिम बंगाल के बाद पीएम मोदी महाराष्ट्र जाएंगे, जहां शाम 6:30 बजे गोंदिया के बालाघाट रोड स्थित ग्राउंड में मौजूद रहेंगे. 

calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

अरुणाचल प्रदेश के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में दो रैलियां करेंगे. पहली रैली दोपहर 12:00 बजे दार्जिलिंग के न्यू जलपाईगुड़ी में तो दूसरी दोपहर बाद 3:30 बजे कोलकत्ता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में होगी. 

calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 10:00 बजे अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट स्थित जनरल ग्राउंड में लोगों को संबोधित करेंगे.