logo-image

Assam Lok Sabha Elections Result 2019: असम में अब तक के रुझानों में बीजेपी को बढ़त, इस नेता ने किया ट्वीट

Lok Sabha Elections 2019 North East assam नॉर्थ ईस्‍ट असम लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 का ताजा हाल जानें www.newsstate.com पर

Updated on: 23 May 2019, 01:49 PM

highlights

असम में कांग्रेस- 1 सीट से आगे

असम में BJP -10 सीटों से आगे

हिमंत बिस्वा सरमा ने किया ट्वीट

नई दिल्ली:

Assam Lok Sabha Elections Result 2019: लोकसभा के सातों चरण का चुनाव संपन्न हो जाने के बाद अब लोगों को रिजल्ट (Assam lok sabha election results 2019) का इंतजार है. यहां वोटों की गिनती में कांग्रेस- 1 सीट से आगे , BJP -10 सीटों से आगे, अन्य-3 सीटों से आगे चल रही है.

हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर लोगों से कहा , 'भारत के लोगों ने एक बार फिर मोदी जी को देश का नेतृत्व करने का मौका दिया है, वे उनसे प्यार करते हैं. मैं मोदी जी का समर्थन करने के लिए भारत के लोगों, विशेषकर पूर्वोत्तर के लोगों को धन्यवाद देना चाहूंगा. मैं लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मोदी जी हमें आगे ले जाएंगे.'

असम में 14 लोकसभा क्षेत्र हैं (Assam Lok Sabha Seats) जिनमें स्वायत्त जिला, बारपेटा, धुबरी, डिब्रूगढ़, गुवाहाटी, जोरहाट, कलियाबोर, करीमगंज, कोकराझार, लखीमपुर, मंगलदोई, अबगोंग, सिलचर और तेजपुर शामिल हैं.

राज्य में 11 अप्रैल को पहले चरण में 5, 18 अप्रैल को दूसरे चरण में 5 और 23 अप्रैल को तीसरे चरण में 3 सीटों पर वोट डाले गए. असम में मुख्य मुकाबला बीजेपी, कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल की ऑल इंडिया यूनाटेड डेमोक्रैटिक फ्रंट (AIUDF) के बीच है.

असम में 2014 में इंडियन नैशनल कांग्रेस और एआईडीयूएफ गठबंधन ने 14 सीटों में से 6 सीटें हासिल की थीं जबकि बीजेपी के खाते में 7 सीटें गई थीं. 2014 में अन्य के खाते में भी 1 सीट रही थी.