logo-image
लोकसभा चुनाव

वाराणसी से कॉमेडियन श्याम रंगीला का नामांकन खारिज, PM मोदी के खिलाफ भरा था पर्चा

Shyam Rangeela : श्याम रंगीली ने कहा कि बड़ी उम्मीद से आया था, पर मेरा नामांकन ही खारिज कर दिया. चुनाव आयोग की तरफ से कहा गया कि शपथ पत्र नहीं भरा. मैं तो यहां कई दिन से आया था.

Updated on: 15 May 2024, 11:02 PM

New Delhi:

Shyam Rangeela : मशहूर कॉमेडियन और कलाकर श्याम रंगीला का उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन रद्द हो गया है. उन्होंने लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर वाराणसी से पर्चा भरा था. श्याम रंगीला ने इसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से दी. श्याम रंगीला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए नामांकन रद्द होने की जानकारी दी. श्याम रंगीला ने नामांकन रद्द होने के बाद यह तय था कि वाराणसी से उनको लड़ने नहीं दिया जाएगा.  अब साफ हो गया. कॉमेडियन ने कहा कि दिल जरूर टूट गया है, हौसला नहीं टूटा है. आप सबके सहयोग के लिए शुक्रिया. उन्होंने मीडिया से अपील करते हुए कहा कि कृपया अभी कॉल ना करें, जो भी सूचना होगी, यहां देता रहूंगा. 

श्याम रंगीला ने आगे कहा कि उन्होंने कहा कि मैं कलाकार हूं. लेकिन, कुछ भी कह पाने की स्थिति में नहीं हूं. सोचता हूं कि कॉमेडी ही मेरे लिए बेहतर क्षेत्र है. राजनीति मेरे बस की बात नहीं है. उन्होंने एक दिन पहले मंगलवार को ही नामांकन दाखिल किया था. बताया जा रहा है कि कुछ गलती होने के कारण श्याम रंगीला का नामांकन खारिज हुआ है. लोकसभा चुनाव के अंतिम और सातवें चरण में होने वाले मतदान के लिए नामांकन दाखिल करने का 14 मई को आखिरी दिन था. वाराणसी लोकसभा सीट पर सातवें चरण में एक जून को मतदान होना है. इस सीट पर भाजपा की तरफ से पीएम मोदी तीसरी बार उम्मीदवार हैं. जबकि, इंडिया गठबंधन ने इस सीट पर अजय राय को उम्मीदवार बनाया है. बसपा की तरफ से इस सीट पर अतहर जमाल लारी प्रत्याशी हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने आए हास्य कलाकार श्याम रंगीला का नामांकन खारिज हो गया. इसके बाद वो काफी निराश नजर आए. उन्होंने कहा कि बड़ी उम्मीद से आया था, पर मेरा नामांकन ही खारिज कर दिया. चुनाव आयोग की तरफ से कहा गया कि शपथ पत्र नहीं भरा. मैं तो यहां कई दिन से आया था. मुझे पता है यहां पीएम मोदी ही जीतेंगे पर फिर भी मैं आम आदमी की तरह चुनाव मैदान में खड़ा होने आया था. लेकिन आज ये रंगीला ब्लैक हो गया.